बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र आज, राष्‍ट्रवाद से लेकर रोजगार तक, किसानों पर होगा विशेष फोकस

बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र आज, राष्‍ट्रवाद से लेकर रोजगार तक, किसानों पर होगा विशेष फोकस

प्रेषित समय :10:40:55 AM / Tue, Feb 8th, 2022

लखनऊ. दो दिन बाद गुरुवार को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. इससे पहले UP में सत्‍तारूढ़ भाजपा की ओर से मंगलवार को ‘लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र’ नाम से चुनावी घोषणापत्र जारी की जाएगी. बता दें कि इससे पहले भाजपा रविवार को लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी करने वाली थी, लेकिन स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन की वजह से इस कार्यक्रम को टाल दिया गया था. इसके बाद संकल्‍प पत्र को जारी करने को लेकर नई योजना बनाई गई थी. सूत्रों की मानें तो बीजेपी के लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र में युवाओं के लिए रोजगार सृजन से लेकर राष्‍ट्रवाद, उत्‍तर प्रदेश के विकास की रूपरेखा के साथ ही छोटे किसानों को मिलने वाली सम्‍मान राशि को दोगुना करने की घोषणा हो सकती है. महिलाओं के स्‍वरोजगार और उनकी सुरक्षा को भी घोषणापत्र में महत्‍वपूर्ण स्‍थान मिल सकता है.

भाजपा से पहले कई दलों ने अपना-अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. अब BJP लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र के नाम से घोषणापत्र जारी करेगी. सूत्र बताते हैं कि संकल्‍प पत्र में भाजपा गुड गवर्नेंस, राष्ट्रवाद और यूपी के विकास का एजेंडा प्रस्तुत करेगी. इसके अलावा बीजेपी के संकल्‍प पत्र में युवाओं के लिए रोजगार सृजन पर भी विशेष जोर दिया जा सकता है. इस बार के चुनाव में युवाओं के लिए रोजगार एक अ‍हम मुद्दा बनकर उभरा है. बीजेपी घोषणापत्र में महिलाओं को रोजगार/स्वरोजगार के साथ सुरक्षा और सम्मान से जुड़ी घोषणा भी कर सकती है. सूत्रों की मानें तो भाजपा के संकल्‍प पत्र में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दे को भी जगह दी जा सकती है. मसलन राम मंदिर और काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर के बाद इशारों में ही मथुरा में भी मंदिर निर्माण का जिक्र इस संकल्प पत्र में किया जा सकता है.

किसानों पर विशेष फोकस

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार किसानों का मुद्दा भी काफी छाया हुआ है, ऐसे में बीजेपी के संकल्‍प पत्र में किसानों को लेकर भी अहम घोषणा हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र में किसानों की आमदनी बढ़ाने (दो गुना करने), किसानों को कृषि से जुड़े मामलों में विशेष राहत और आर्थिक मदद बढ़ाने जैसे मुद्दे शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा छोटे किसानों के सम्मान/सहयोग राशि को दोगुनी करने की भी घोषणा की जा सकती है. बता दें कि किसान आंदोलन का पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में खास असर पड़ने की बात कही जा रही है. इसे ध्‍यान में रखते हुए संकल्‍प पत्र में महत्‍वपूर्ण घोषणाएं हो सकती हैं.

ये दिग्‍गज रहेंगे मौजूद

लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र को जारी करने के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अमित शाह के अलावा कई दिग्‍गज देता भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में बच्चों को लेकर कुएं में कूदी मां, जुड़वा बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश: विधान परिषद के चुनावों की तारीखों में बदलाव, 35 सीटों पर अब 9 अप्रैल को होगा द्विवार्षिक चुनाव

उत्तर प्रदेश: जब्त होंगे पीयूष जैन के 196.45 करोड़ रुपए और 22 किलो सोना, 16 करोड़ तक लग सकता है जुर्माना

मुनव्वर राणा के इस बयान पर भड़के अयोध्या के संत, बोले- योगी आ रहे हैं, उत्तर प्रदेश छोड़कर फौरन चले जाएं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बने गुलाम नबी आजाद, हुड्डा और राज बब्बर

Leave a Reply