मुंबई में कोरोना फुल कंट्रोल में आया, फरवरी के आखिर तक 100 फीसदी अनलॉक

मुंबई में कोरोना फुल कंट्रोल में आया, फरवरी के आखिर तक 100 फीसदी अनलॉक

प्रेषित समय :12:04:41 PM / Tue, Feb 8th, 2022

मुंबई. फरवरी महीने के आखिर तक मुंबई 100 फीसदी अनलॉक हो जाएगी. मुंबई महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकाणी ने यह जानकारी दी है. मुंबई में कोरोना अब फुल कंट्रोल में आ चुका है. अब हर रोज औसतन 500 से कम ही कोरोना केस सामने आ रहे हैं. पूरे शहर में कोरोना की वजह से फिलहाल एक ही इमारत सील है. बीएमसी का दावा है कि अगले हफ्ते तक मुंबई में 100 फीसदी लोगों का वैक्सीनेशन कंप्लीट हो जाएगा. ऐसे में फरवरी केआखिर तक मुंबई से कोरोना नियमों और प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा लिया जाएगा. इसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है. यानी मुंबई पहले की तरह ही दौड़ेगी.

कुछ दिनों पहले ही मुंबई महानगरपालिका ने नाइट कर्फ्यू हटा लिया था और होटल, रेस्टोरेंट, सिनेमाघरों, नाटकघरों, थीम पार्क, स्विमिंग पुल को 50 फीसदी क्षमता से शुरू करने की इजाजत दी थी. सांस्कृतिक कार्यक्रमों और अन्य मनोरंजन से जुड़े कार्यक्रमों में भी 50 फीसदी लोगों की मौजूदगी की इजाजत दी थी. विवाह सामारोहों में भी संबंधित जगह की क्षमता से  25 फीसदी या अधिकतम 200 लोगों की उपस्थिति की अनुमति है. अब कोरोना संक्रमण बिलकुल नियंत्रण में आ चुका है. इसलिए बीएमसी अब प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा लेने का मन बना चुकी है. ऐसा एडिशनल कमिश्नर सुरेश काकाणी ने संकेत दिया है.

मुंबई में कोरोना काल के प्रतिबंध काफी हद तक कम हो चुके हैं. जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य होता जा रहा है. लोगों का काम-धंधा भी एक बार फिर से जोर पकड़ रहा है. अब राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस के सिने विंग के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने मांग की है कि सिनेमा हॉल और थिएटरों को भी 100 फीसदी क्षमता से शुरू करने की इजाजत दी जाए. मुंबईकरों की यही मांग समुद्री किनारों, गार्डन, पार्क, स्विमिंग पुल, वॉटर पार्क, थीम पार्क को लेकर भी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सर्वश्रेष्ठ राज्य झांकी में यूपी ने मारी बाजी, पॉपुलर चॉइस कैटेगरी में जीता महाराष्ट्र

GST अधिकारियों की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र में 60 करोड़ रुपये के टैक्स की हेराफेरी के आरोप में व्यापारी गिरफ्तार

महाराष्ट्र में ऑफलाइन परीक्षा के विरोध मेें मुंबई-पुणे समेत कई शहरों में छात्रों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज, नागपुर में बसों पर पथराव

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रकों में भिड़ंत, 4 की मौत और 22 लोग जख्मी, विवाह कार्यक्रम में जाते वक्त हुआ हादसा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव ने ED के सामने कबूला, अनिल देशमुख अवैध तरीके से ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाते थे

Leave a Reply