शादी में आना है तो ये नियम मानने जरूरी, दुल्हन ने बनाए अजीबोगरीब रूल्स

शादी में आना है तो ये नियम मानने जरूरी, दुल्हन ने बनाए अजीबोगरीब रूल्स

प्रेषित समय :10:09:41 AM / Tue, Feb 8th, 2022

शादियों में बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है. जैसे शादी में कितने मेहमानों को बुलाना है, किसे बुलाना है, खाने में क्या मेन्यू रखना है, आदि. लेकिन सोशल मीडिया पर एक महिला की कहानी आजकल खूब वायरल हो रही है, क्योंकि उसने अपनी शादी में कुछ अजीबोगरीब नियम बनाए हैं, जिसे जानने के बाद शायद ही मेहमान उसकी शादी में आएंगे.

दरअसल, दुल्हन ने नियमों की वो लिस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की है, जो उसने अपनी शादी के दिन के लिए बनाया है. इस लिस्ट में बहुत सारी चीजों के बारे में उसने बताया है और साफ-साफ कह दिया है कि अगर किसी को शादी में आना है तो उसके बनाए नियमों का मानना जरूरी है. दुल्हन का नाम जैस्मिन क्रूज बताया जा रहा है.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, जैस्मिन ने अपने टिकटॉक अकाउंट पर एक शॉर्ट वीडियो बनाकर डाला है और उसमें अपने अजीबोगरीब रूल्स बताए हैं. मेहमानों के लिए जैस्मिन का सबसे पहला नियम तो ये है कि शादी में आप बच्चों को नहीं ला सकते हैं. इसके पीछे की वजह ये बताई गई है कि बच्चे अपने माता-पिता की नजरों से बचकर इधर-उधर भागते रहते हैं. हालांकि इस नियम में थोड़ी छूट भी दी गई है. नियम के मुताबिक, अगर बच्चों को माता-पिता अपने साथ रखें तो ऐसे में बच्चों को शादी में लाने की अनुमति होगी.

इसके अलावा एक और जो नियम सबसे अजीब है, वो ये कि शादी में आने वाले मेहमानों को सफेद कपड़े पहनने की अनुमति नहीं होगी, क्योंकि दुल्हन ने सफेद कपड़े पहने होंगे और अगर कोई मेहमान सफेद कपड़े पहन कर आता है तो रेड वाइन की पूरी बोतल उसके ऊपर उड़ेल दी जाएगी.

नियमों में मेहमानों से ओपन बार का गलत फायदा नहीं उठाने को कहा गया है. साथ ही शराब पीने वाले ड्राइवरों को भी शादी में नहीं आने और लाने को कहा गया है. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि मेहमान अपनी खुशखबरी को एक-दूसरे से साझा न करें और सबसे खास बात कि जिन्हें शादी में नहीं बुलाया गया है, वो आने की गलती बिल्कुल न करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दोस्तों ने दुल्हन को दिया ऐसा गिफ्ट, देखकर खुली रह गई लोगों की आंखें

25 साल के युवक ने 17 लाख में खरीदी 23 वर्ष की दुल्हन, 15 दिन में ही गच्चा देकर हो गई फरार

दूल्हे ने स्टेज में दुल्हन को मारा थप्पड़, लड़की ने चचेरे भाई से कर ली शादी

Leave a Reply