25 साल के युवक ने 17 लाख में खरीदी 23 वर्ष की दुल्हन, 15 दिन में ही गच्चा देकर हो गई फरार

25 साल के युवक ने 17 लाख में खरीदी 23 वर्ष की दुल्हन, 15 दिन में ही गच्चा देकर हो गई फरार

प्रेषित समय :13:36:41 PM / Tue, Feb 1st, 2022

जालोर. राजस्थान का एक और युवक लुटेरी दुल्हन के जाल में फंस गया. लुटेरी दुल्हन का शिकार हुआ 25 वर्षीय युवक जालोर का रहने वाला है. वह 17 लाख रुपये की भारी भरकम रकम देकर एक 23-24 साल की दुल्हन को खरीदकर लाया था. लेकिन वह दुल्हन 15 भी दिन भी नहीं टिकी और फरार हो गयी. इस पर लुटेपिटे युवक ने पुलिस की शरण ली. पुलिस ने दुल्हन की खोज शुरू की. हालांकि अभी तक लुटेरी दुल्हन का कोई सुराग नहीं लग पाया है लेकिन उसके दलाल को पुलिस ने दबोच लिया है. पुलिस पकड़े गये दलाल से पूछताछ करने में जुटी है. वहीं दुल्हन की तलाश में पुलिस गुजरात की खाक छान रही है.

पुलिस के मुताबिक मामला करीब सात माह पुराना है. जालोर जिले के बागोड़ा थाना इलाके के जूनी बाली निवासी एक युवक लुटेरी दुल्हन के फेर में फंस गया था. 2 जून 2021 को जूनी बाली निवासी हरि सिंह ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया था. अपनी रिपोर्ट में उसने बताया कि फरवरी 2021 में उसने शादी की थी. शादी करवाने के नाम पर एक दलाल ने उससे 17 लाख रुपये लिए थे. शादी के 15 दिन के बाद दुल्हन पीहर गई थी. लेकिन उसके बाद वह लौटी ही नहीं. उसने दुल्हन के बारे में पता किया तो सामने आया कि वह फर्जी थी.

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला के निर्देश पर बागोड़ा थानाधिकारी छतरसिंह के नेतृत्व में टीक गठित कर दुल्हन और दलाल की तलाश शुरू की गई. सात महीने की लंबी भागदौड़ के बाद पुलिस ने मुख्य दलाल गुजरात के पाटन के सिद्धपुर क्षेत्र के हाथ देथली निवासी अन्दुजी उर्फ इन्दु भाई पुत्र बच्चू दरबार ठाकुर को सोमवार को दबोच लिया है.

आरोपी को मंगलवार को भीनमाल न्यायालय में पेश किया जायेगा. दुल्हन का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस उसकी तलाश में गुजरात में उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. लेकिन वह अभी तक पकड़ी नहीं जा सकी है. पुलिस जांच में सामने आया कि शादी के दौरान दिखाये गये लड़की के दस्तावेज भी फर्जी हैं.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में पिछले कई बरसों ने लुटेरी दुल्हनों और उनके दलालों ने अपना तगड़ा जाल बिछा रखा है. वे यहां शादी नहीं हो पा रहे कुंवारे युवकों को अपने जाल में फंसाते हैं. फिर मोटी रकम लेकर उनकी फर्जी दुल्हनों से शादी करवाते हैं. बाद में मौका पाते ही ये लुटेरी दुल्हनें पति के घर से रुपये और गहने लेकर फरार हो जाती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: केन्द्रीय मंत्री ने एसडीएम से कहा- जूते चाटने का इतना ही शौक है तो पार्टी क्यों नहीं ज्वॉइन कर लेते?

राजस्थान: दलित युवक का अपहरण, बांधकर लाठियों से पीटा, शराब के बाद पिलाया पेशाब

राजस्थान एपीआरओ भर्ती के लिए 31 जनवरी से फिर शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान सरकार की नई कोरोना गाइडलाइन, 1 फरवरी से 10वीं और 12वीं के स्कूल खोलने को मंजूरी

Leave a Reply