महाराष्ट्र: मां ने 1 लाख में बेटे को बेचा फिर कर दिया किडनैपिंग का केस

महाराष्ट्र: मां ने 1 लाख में बेटे को बेचा फिर कर दिया किडनैपिंग का केस

प्रेषित समय :11:22:57 AM / Wed, Feb 9th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में एक मां ने अपने ही कलेजे के टुकड़े का सौदा कर दिया. चंद रुपयों की खातिर इस बच्चे को एक बिचौलिये के हवाले कर दिया गया और फिर इस बिचौलिये ने भी उसे बेच दिया. इस मामले को पुलिस की नौ टीमों ने मिलकर सुलझाया है. पुणे पुलिस ने 24 साल की एक महिला और 7 अन्य लोगों को साढ़े चार साल के मासूम का सौदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार महिला की पहचान प्रियंका पवार के तौर पर हुई है. प्रियंका बच्चे की मां है और कोथरड में रहती थीं. इसके अलावा पकड़े गये अन्य लोगों में जन्नत बशीर शेख, भानुदास माली, चंद्रकला माली, दीपक महात्रे, सीताबाई महात्रे, तुकराम निम्बाले और रेश्मा सुतार के तौर पर हुई है. पुलिस ने मासूम बच्चे नील पवार को इनके चंगुल से आजाद करा कर उसे उसके पिता के हवाले कर दिया है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नील की मां ने 4 फरवरी की शाम करीब 5 बजे कोथरड पुलिस स्टेशन में जाकर शिकायत दर्ज करवाई थी कि किसी अज्ञात शख्स ने उसके बच्चे का अपहरण कर लिया है. डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस, जोन-3, पूर्णिमा गायकवाड़ ने कहा कि इस मामले की छानबीन के लिए कोथरड, वाजरे और उत्तमनगर से पुलिस के 9 दस्ते बनाए गए थे.

पुलिस ने यूं सुलझाया मामला

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, जब इस घटना को रिक्रिएट किया जा रहा था तब महिला के पड़ोसियों पर हमें शक हुआ था. इसके बाद हमने उनसे पूछताछ करने का फैसला किया.' इसके अलावा मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने अपने सूत्रों से जानकारी जुटाई. इसके अलावा अलग-अलग स्थानों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. इसके बाद पुलिस दस्ते का नेतृत्व कर रहे अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि कर दी कि जन्नत शेख और लड़के की मां इस पूरे मामले में संलिप्त हैं.

पति से अलग रहती है महिला

छानबीन के दौरान पता चला कि प्रियंका अपने पति से अलग रहती है. इस कपल को दो बच्चे हैं. नील के भाई की उम्र 9 साल है. यह भी पता चला कि प्रियंका अपने बच्चों का खर्च चला पाने में नाकाम थी. पुलिस के मुताबिक इसके बाद उसने जन्नत और रेशमा सुतार को अपने छोटे बच्चे नील को बेचने के लए राजी किया.

पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने बच्चे को भानुदास और चंद्रकला माली को एक बिचौलिये के जरिए 1 लाख रुपये में बेचा. इसके बाद माली ने बच्चे को 1 लाख 6 हजार रुपये में दीपक और सीताबाई महात्रे को बेच दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सर्वश्रेष्ठ राज्य झांकी में यूपी ने मारी बाजी, पॉपुलर चॉइस कैटेगरी में जीता महाराष्ट्र

GST अधिकारियों की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र में 60 करोड़ रुपये के टैक्स की हेराफेरी के आरोप में व्यापारी गिरफ्तार

महाराष्ट्र में ऑफलाइन परीक्षा के विरोध मेें मुंबई-पुणे समेत कई शहरों में छात्रों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज, नागपुर में बसों पर पथराव

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रकों में भिड़ंत, 4 की मौत और 22 लोग जख्मी, विवाह कार्यक्रम में जाते वक्त हुआ हादसा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव ने ED के सामने कबूला, अनिल देशमुख अवैध तरीके से ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाते थे

Leave a Reply