यूपी चुनाव: कांग्रेस का उन्‍नति विधान जनघोषणा पत्र-2022 जारी, 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा

यूपी चुनाव: कांग्रेस का उन्‍नति विधान जनघोषणा पत्र-2022 जारी, 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा

प्रेषित समय :15:52:45 PM / Wed, Feb 9th, 2022

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी का उन्‍नति विधान जनघोषणा पत्र-2022 के नाम से चुनावी घोषणापत्र जारी किया. इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने 1 लाख लोगों से बातचीत के बाद घोषणापत्र तैयार किया है. इसमें आमलोग, मजदूर किसान, विशेषज्ञ समेत हर वर्ग के लोग शामिल हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि यह सही मायने में जनघोषणा पत्र है. प्रियंका ने कहा कि इसके जरिये वह बताना चाहती हैं कि जनता की आकांक्षाएं क्‍या हैं और कांग्रेस जनता क लिए क्‍या करेगी. उन्‍होंने कहा, हमने जितने भी घोषणापत्र जारी किए हैं, उसमें दर्ज बातें आम जनता के सुझाव हैं. प्रदेश के लोगों से चर्चा करके ही ये सारे सुझाव आए हैं. हमने अपने घोषणापत्र में यह दर्ज किया है कि हम प्रदेश का विकास कैसे करेंगे.

कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा. उन्होंने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार शपथ लेने के बाद वहां 3 घंटे के अंदर किसानों का कर्ज माफ किया था. इसके अलावा धान और गेहूं 2500 रुपये प्रति क्विंटल और गन्ना 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का भी वादा किया गया है. कांग्रेस के घोषणापत्र में बिजली का बिल आधा करने और कोरोना काल का बकाया माफ करने की बात भी कही गई है. इसके अलावा करोना से आर्थिक रूप से प्रभावित परिवारों को 25,000 रुपये की आर्थिक मदद करने का वादा किया गया है, ताकि वे दोबारा अपने पैरों पर खड़ा हो सकें.

कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में रोजगार को लेकर भी बड़ा वादा किया है. पार्टी के उन्‍नति विधान जनघोषणा पत्र के अनुसार, कांग्रेस के सत्‍ता में आने पर 20 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि सत्‍ता में आने पर पुलिस, स्‍वास्‍थ्‍य सेवा और शिक्षा विभाग समेत सार्वजनिक क्षेत्र के अन्‍य डिपार्टमेंट में 12 लाख के भारी-भरकम बैकलॉग को भी भरा जाएगा. इसके अलावा 8 लाख और नौकरियां दी जाएंगी. कांग्रेस महासचिव ने इसके साथ ही संविदा कर्मियों को चरणवद्ध तरीके से स्‍थाई करने का भी वादा किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में सपा का वचन पत्र जारी : 5 साल में एक करोड़ नौकरी, बाइक वालों को पेट्रोल, किसानों को बिजली, यह सुविधा भी मिलेगी फ्री

ममता बनर्जी पहुंचीं लखनऊ, अखिलेश बोले-यूपी की धरती पर 'दीदी' का हार्दिक अभिनंदन

यूपी में आईटीआई इंस्ट्रक्टर की 2504 वैकेंसी

यूपी चुनाव: बीजेपी ने जारी की 45 उम्मीदवारों की लिस्ट, इन नेताओं को बनाया उम्मीदवार

यूपी: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कार में 3 जिंदा जले, डिवाइडर से टकराने के बाद कार में लगी आग, अंदर ही फंसे रहे यात्री

Leave a Reply