पीएम मोदी ने की शरद पवार की तारीफ, अब महाराष्ट्र में BJP-NCP समीकरण की होने लगी चर्चा

पीएम मोदी ने की शरद पवार की तारीफ, अब महाराष्ट्र में BJP-NCP समीकरण की होने लगी चर्चा

प्रेषित समय :10:27:38 AM / Thu, Feb 10th, 2022

पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के समापन भाषण में तीन बार शरद पवार का उल्लेख किया. इस उम्र में भी शरद पवार बीमारियों के बावजूद अपने राज्य के लोगों के लिए किस तरह प्रेरणा बने हुए हैं, कोरोना काल में उन्होंने किस तरह सर्वदलीय बैठक में सकारात्मक भूमिका निभाई इसका उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी को शरद पवार से कुछ सीखने की नसीहत दी. पीएम मोदी द्वारा शरद पवार की इस तरह से तारीफों के पुल बांधे जाने के बाद महाराष्ट्र में एक नई चर्चा जोरशोर से शुरू हो गई है. कई लोगों को इसमें महाराष्ट्र में बीजेपी और एनसीपी के गठबंधन की भविष्य में संभावनाएं दिखाई दे रही हैं. इस चर्चा पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की ओर से गोवा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जब पणजी में देवेंद्र फडणवीस से पत्रकारों ने यह सवाल किया तो उन्होंने कहा,  ‘बीजेपी महाराष्ट्र में विपक्ष की भूमिका पूरी प्रखरता से निभा रही है. फिलहाल किसी भी तरह का कोई नया समीकरण तैयार नहीं हो रहा है. आने वाले समय में  हम अपने दम पर बहुमत लाकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे.’

गोवा विधानभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए गोवा प्रभारी होने के नाते देवेंद्र फडणवीस ने गोवा में कांग्रेस की स्थिति और उनके राष्ट्रीय नेताओं पर भी अपनी राय जाहिर की. गोवा में चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस नेताओं को पार्टी ना छोड़ने के लिए शपथ दिलाए जाने की घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने लोगों पर ही विश्वास नहीं है. बीजेपी मे किसी भी नेता से इस तरह की शपथ लेने की जरूरत ही नहीं है. कांग्रेस में केंद्र से लेकर राज्य तक कोई किसी की नहीं सुन रहा है. जहां नेता मजबूत होता है, वहां पार्टी मजबूत होती है. लेकिन कांग्रेस की आज बुरी गत हो चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक में हिजाब विवाद के बाद महाराष्ट्र में Propose Day पर नासिक के कॉलेज में जमकर चले लात-घूंसे

महाराष्ट्र: मां ने 1 लाख में बेटे को बेचा फिर कर दिया किडनैपिंग का केस

महाराष्ट्र: सचिन वाजे ने ED पूछताछ में कहा, अनिल देशमुख ने मेरी पुनर्बहाली के लिए मांगे थे 2 करोड़

GST अधिकारियों की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र में 60 करोड़ रुपये के टैक्स की हेराफेरी के आरोप में व्यापारी गिरफ्तार

सर्वश्रेष्ठ राज्य झांकी में यूपी ने मारी बाजी, पॉपुलर चॉइस कैटेगरी में जीता महाराष्ट्र

Leave a Reply