यूपी चुनाव: पहले चरण में अभी तक वोटिंग की धीमी रफ्तार, दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी मतदान

यूपी चुनाव: पहले चरण में अभी तक वोटिंग की धीमी रफ्तार, दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी मतदान

प्रेषित समय :15:32:02 PM / Thu, Feb 10th, 2022

लखनऊ. यूपी में पहले चरण में अभी तक वोटिंग की धीमी रफ्तार देखने को मिल रही है. दोपहर 1 बजे तक 35 फीसदी मतदान हुआ है. आज कई जगहों से ईवीएम खराब होने की घटनाएं हुईं. कई जगह तुरंत ईवीएम को बदला गया तो कहीं आधे घंटे तक भी ईवीएम नहीं बदले जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने कहा है कि जनपद की सभी 9 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहे हैं. EVM मशीनों को लेकर शिकायतें आई थी, जिन्हें ठीक कर दिया गया है. पुलिस की टीमें सभी मतदान केंद्रों पर तैनात हैं. सभी शिकायतों पर नजर रखी जा रही है.

वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि चुनाव आयोग से अपील है और साथ ही ये अपेक्षा है कि जहां भी EVM ख़राब होने या जानबूझकर मतदान धीमे कराए जाने के आरोप लग रहे हैं, उन मतदान केंद्रों पर वो तत्काल यथोचित कार्रवाई करे. सुचारू और निष्पक्ष मतदान चुनाव आयोग की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है.

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी की पत्नी चारु चौधरी ने कृष्णा नगर पहुंच कर किया मतदान. लेकिन जयंत चौधरी वोट नहीं डालेंगे. जयंत चौधरी मथुरा क्षेत्र के मतदाता हैं. आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी के अनुसार वह अपनी चुनावी रैली की वजह से वोट डालने नहीं जाएंगे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: पहले चरण के लिए वोटिंग जारी, बागपत और मेरठ में इवीएम में खराबी से मतदान बाधित

यूपी चुनाव: सपा नेता ने की महिला से बदसलूकी, अनुराग ठाकुर ने वीडियो शेयर कर कहा- यही है लाल टोपी के कारनामे

यूपी चुनाव: कांग्रेस का उन्‍नति विधान जनघोषणा पत्र-2022 जारी, 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा

अभिमनोजः यूपी में सर्वे तो बीजेपी के साथ है? जनता का पता नहीं!

यूपी में सपा का वचन पत्र जारी : 5 साल में एक करोड़ नौकरी, बाइक वालों को पेट्रोल, किसानों को बिजली, यह सुविधा भी मिलेगी फ्री

Leave a Reply