जयपुर एयरपोर्ट पर तस्कर गिरफ्तार, जीभ के नीचे छुपाकर लाया था सोने के दो बटन

जयपुर एयरपोर्ट पर तस्कर गिरफ्तार, जीभ के नीचे छुपाकर लाया था सोने के दो बटन

प्रेषित समय :11:05:12 AM / Fri, Feb 11th, 2022

जयपुर. एयरपोर्ट पर एक शातिर तस्कर को पकड़ा गया जो दुबई से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कुछ ऐसी जगह सोना छुपा कर लाया जिसको देखकर जांच अधिकारियों के होश उड़ गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यात्री स्क्रीनिंग मशीन से गुजरा तो मशीन से आवाज नहीं आई और तलाशी लेने पर भी उसके पास कुछ नहीं मिला ऐसे में जांच अधिकारियों को संदेह हुआ.

जानकारी के मुताबिक स्क्रीनिंग मशीन से आवाज नहीं आने पर शख्स की अधिकारियों ने व्यक्तिगत तलाशी ली जिसके बाद युवक की जीभ के नीचे सोने के दो बटन पाए गए जिनका वजन 116.590 ग्राम था. युवक ने जीभ के नीचे दोनों बटन बड़ी ही सफाई से छुपा रखे थे. इस बारे में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारी बी बी अटल ने बताया कि जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज सुबह 4 बजे के करीब दुबई से एयर इंडिया की एक फ्लाइट पहुंची जिसमें पहुंचने वाले यात्रियों में एक युवक को स्क्रीनिंग मशीन से गुजारा गया तो मशीन से किसी भी तरह की आवाज नहीं आई लेकिन अधिकारियों ने उसे संदिग्ध माना. अटल के मुताबिक ऐसे में युवक की व्यक्तिगत तलाशी ली गई तो सोने की तस्करी के एक और नया तरीका सामने आया.

वहीं दुबई से आने वाले इस यात्री के पास सोना पाए जाने के बाद अधिकारियों ने बताया कि सोने की कीमत 5,79,452/-रुपए हैं जिसकी शुद्धता 99.90% पाई गई है. बता दें कि यात्री पर सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधान के तहत मामला दर्ज कर सोने को जब्त किया गया है. यात्री भारतीय मूल का है जो दुबई में नौकरी करता है जो भारत आने से पहले अपनी कमाई से सोना खरीद कर लाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: Cryptocurrency के लिए किया दोस्त को किडनैप, कपड़े उतरवाकर बनाया वीडियो, फिरौती भी मांगी

अब REET लेवल-1 पर विवाद: राजस्थान हाईकोर्ट ने दिए फॉरेंसिक जांच के आदेश, जानें पूरा मामला

अब REET लेवल-1 पर विवाद: राजस्थान हाईकोर्ट ने दिए फॉरेंसिक जांच के आदेश, जानें पूरा माम

बाड़मेर के बीजेपी नेता का कांग्रेस पर हमला…बोले, राजस्थान में CM क्यों चलाते हैं घूंघट हटाओ अभियान

हिजाब बनाम घूंघट: राजस्थान के विधायकों में छिड़ी नई बहस, विधायक संयम लोढ़ा ने किया ये ऐलान

Leave a Reply