टी-20 सीरीज से पहले चोट के कारण केएल राहुल और अक्षर पटेल टीम से बाहर, गायकवाड और हुड्डा को मिला मौका

टी-20 सीरीज से पहले चोट के कारण केएल राहुल और अक्षर पटेल टीम से बाहर, गायकवाड और हुड्डा को मिला मौका

प्रेषित समय :20:41:49 PM / Fri, Feb 11th, 2022

अहमदाबाद. टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल और अक्षर पटेल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह दीपक हुड्डा और ऋतुराज गायकवाड को टीम में मौका मिला है. राहुल को वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी. रोहित शर्मा ने टॉस के बाद बताया था कि उन्हें हल्की चोट है.

राहुल 9 फरवरी को दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, जबकि अक्षर हाल ही में कोरोना से ठीक हुए हैं और पहले भी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे. ऐसे में दोनों पूरी तरह से फिट होने के लिए बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे.

वनडे सीरीज में दीपक ने किया डेब्यू

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दौरान दीपक हुड्डा ने डेब्यू किया था. पहले मुकाबले से पहले कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. ऐसे में टीम में दीपक को जगह मिली. दो मुकाबले खेलने के बाद दीपक आखिरी मैच में टीम का हिस्सा नहीं बने. उनकी जगह कोरोना से ठीक होकर लौटे श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया. वहीं, केएल राहुल की बात करें तो पहले मुकाबले में वो टीम का हिस्सा नहीं थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मुकाबले में वो टीम का हिस्सा बने और 49 रनों की शानदार पारी भी खेली, लेकिन इसी मैच में उन्हें चोट आ गई. इसके कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में उन्हें टीम में नहीं चुना गया. उनकी जगह शिखर धवन टीम का हिस्सा बने.

16 फरवरी टी-20 की शुरुआत

दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 16 फरवरी, दूसरा 18 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को होगा और तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले जाएंगे. टी-20 सीरीज से पहले 12 और 13 फरवरी को आईपीएल का मेगा ऑक्शन भी होने वाला है. ऐसे में सभी खिलाडिय़ों की नजर वनडे सीरीज के बाद ऑक्शन पर ही रहेगी. टी-20 टीम में चुने गए ऋतुराज गायकवाड को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किया है. वहीं, दीपक हुड्डा मेगा ऑक्शन का हिस्सा बनेंगे. वहीं केएल राहुल को लखनऊ की टीम ने अपना कप्तान बनाया है और अक्षर पटेल को दिल्ली की टीम ने रिटेन किया है.

टी20 टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, रवि बिश्नोई, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 इंटरनेशनल: टीम इंडिया ने जीता टॉस, बॉलिंग का फैसला, चोटिल सिराज की जगह हर्षल पटेल करेंगे डेब्यू

टी-20 विश्व कप, पहला सेमी फाइनल: न्यूजीलैंड के सामने 167 रनों का टारगेट, अंतिम पांच ओवर में इंग्लैंड ने बनाए 57 रन

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी: इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत 8 टीमों का रास्ता साफ, वेस्टइंडीज-श्रीलंका का पत्ता कटा

Leave a Reply