टी-20 विश्व कप, पहला सेमी फाइनल: न्यूजीलैंड के सामने 167 रनों का टारगेट, अंतिम पांच ओवर में इंग्लैंड ने बनाए 57 रन

टी-20 विश्व कप, पहला सेमी फाइनल: न्यूजीलैंड के सामने 167 रनों का टारगेट, अंतिम पांच ओवर में इंग्लैंड ने बनाए 57 रन

प्रेषित समय :21:25:11 PM / Wed, Nov 10th, 2021

दुबई. टी-20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. टॉस हारकर पहले खेलते हुए श्वहृत्र ने 4 विकेट के नुकसान पर 166 रनों का स्कोर बनाया.

पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो ने 31 गेंदों पर 37 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को एडम मिल्ने ने बेयरस्टो (13) को आउट कर तोड़ा. कीवी टीम को दूसरी सफलता ईश सोढी ने जोस बटलर (29) को एलबीडबलू आउट कर दिलाई. तीसरे विकेट के लिए डेविड मलान और मोइन अली ने 43 गेंदों पर 63 रन जोड़कर टीम की वापसी कराई. मलान (42) बढिय़ा लय में नजर आ रहे थे, लेकिन टिम साउदी ने उनको आउट कर श्वहृत्र को तीसरा झटका पहुंचाया.

मलान के विकेट के बाद मोइन अली ने लगातार दो ओवर में दो छक्के लगाए. लियाम लिविंगस्टन (17) का विकेट जेम्स नीशम ने लिया. कीवी टीम ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया, जबकि श्वहृत्र ने जेसन रॉय की जगह सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया है. 2019 वर्ल्ड कप फाइनल के 850 दिनों बाद आईसीसी इवेंट्स में यह दोनों टीमें आपस में भिड़ रही है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड- जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, मोइन अली, ओएन मोर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, लियाम लिविंगस्टन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड
न्यूजीलैंड- मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियम्सन (कप्तान), डेवॉन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढी, ट्रेंट बोल्ट.

चोट से परेशान है इंग्लैंड

वनडे विश्व विजेता इंग्लैंड के लिए चोटिल खिलाडिय़ों की सूची बढ़ती ही जा रही है. बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में उन्होंने एक चैंपियन टीम का गठन किया है जो सुपर 12 चरण में अपना जलवा बिखेर चुकी है, लेकिन इस चैंपियन टीम के अहम खिलाड़ी अब इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. पहले श्रीलंका के ख़िलाफ़ इंग्लैंड के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट टाइमल मिल्स को जांघ में चोट लगी. उसके बाद उनके सफल सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय साउथ अफ्ऱीका के ख़िलाफ सिंगल लेते हुए, चोट के चलते पहले मैदान से बाहर और अब विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत की टी20 वर्ल्ड कप से जीत से विदाई, दुबई में नामीबिया को 9 विकेट से हराया

टीम इंडिया टी20 विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रनों से हराया, लगातार तीसरी जीत

टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान 5वीं बार सेमीफाइनल में, नामीबिया को हराया

विराट कोहली से बीसीसीआई खफा : टी20 के बाद वनडे की भी कप्तानी गंवा सकते हैं कप्तान

शेन वार्न ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप का फाइनल

टी20 वर्ल्ड कप: नामीबिया की सुपर-12 में दमदार शुरुआत, स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया

Leave a Reply