संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान किसान करेंगे विरोध प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान किसान करेंगे विरोध प्रदर्शन

प्रेषित समय :13:16:32 PM / Sat, Feb 12th, 2022

चंडीगढ़. संयुक्त किसान मोर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान राज्य भर में प्रदर्शन करेंगे. हालांकि एसकेएम ने कहा है कि किसान पीएम मोदी का रास्ता नहीं रोकेंगे. एसकेएम का कहना है कि अभी भी किसानों की एमएसपी मांग पूरी नहीं हुई है. केंद्र सरकार ने वादा किया था, कि एमएसपी को लेकर एक कमेटी का गठन किया जाएगा. जो अभी तक नहीं किया गया है. किसान सभी फसलों पर एमएसपी की मांग कर रहे हैं.

इसी बीच कांग्रेस के सांसद रवनीत बिट्‌टू ने कहा है कि पीएम को अपने पंजाब दौरे के दौरान हैलिकाप्टर का ही इस्तेमाल करना चाहिए उन्हें यात्रा सड़क से नहीं करनी चाहिए. भाजपा ने उनके इस बयान के बाद कहा है कि कांग्रेस किसानों को आंदोलन के लिए उकसा रही है और वह इस बाबत चुनाव आयोग को शिकायत करेगी. भाजपा के वरिष्ठ नेता हरदीप  ग्रेवाल ने कहा कि किसानों की लगभग सभी मांगों को मान लिया गया है, इसलिए प्रदर्शन करने का कोई मतलब नहीं है.

न्होंने कहा कि फिर भी किसानों को प्रदर्शन करने का हक है. वे शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रख सकते हैं. एमएसपी को हर फसल पर लागू करने के लिए कमेटी बनाने की बात पर उन्होंने कहा कि इस कमेटी का गठन वादे के मुताबिक केंद्र सरकार चुनाव के बाद कर देगी. कमेटी में किसान नेताओं को शामिल करने के लिए केंद्र ने नाम भी मांगे हैं. ग्रेवाल ने कहा कि पीएम मोदी के पिछले दिनों फिरोजपुर में किसानों ने रास्ता रोक दिया था, जिस कारण उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा, जबकि इस दौरान लाखों करोड़ों के विकास कार्यों का उद्घाटन होना था, इसलिए इस तरह के प्रदर्शन पंजाब के विकास कार्यों में बाधा डालते हैं.

गौरतलब है कि  5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले उस समय फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट के लिए फंसा रहना पड़ा था जब वह फिरोजपुर जा रहे थे और रास्ते में प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक लिया था. 15-20 मिनट इंतजार करने के बावजूद जब स्थिति नहीं सुधरी तो पीएम मोदी के काफिले को वापस लौटना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह फिर बीजेपी में लौटे, दिसंबर में दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस में फिर मची खलबली, चुनाव प्रचार के बीच अचानक दूसरी बार माता वैष्‍णो देवी के दरबार पहुंचे सिद्धू

सुरक्षा में हुई चूक के बाद पहली बार पंजाब जाएंगे पीएम मोदी, जालंधर की रैली में करेंगे जनता से बात

पंजाब चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम 21 दिनों के लिए फरलो पर आये जेल से बाहर

पंजाब में कांग्रेस का चरणजीत चन्नी होंगे सीएम का चेहरा, राहुल गांधी ने किया ऐलान, नवजोत सिद्धू को झटका

Leave a Reply