पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना शेरशाह सूरी से कर विवादों में फंसे एमपी के मंत्री देवड़ा, कांग्रेस ने कसा तंज

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना शेरशाह सूरी से कर विवादों में फंसे एमपी के मंत्री देवड़ा, कांग्रेस ने कसा तंज

प्रेषित समय :15:37:47 PM / Sun, Feb 13th, 2022

सीहोर. मध्य प्रदेश के सीहोर जिला मुख्यालय स्थित मंडी प्रांगण में आयोजित फसल क्षति बीमा राशि वितरण कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करते हुए प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने एक अजीबो-गरीब बयान दिया. उन्होंने शेरशाह सूरी की तुलना देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी से की और कहा कि भारत के इतिहास में अगर किसी ने सड़क निर्माण का काम किया है तो या तो शेरशाह सूरी ने किया है या फिर अटलजी ने किया है. इस मामले को लेकर अब कांग्रेस हमलावर हो गई है.

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ रघुवीर सिंह तोमर का कहना है कि मुगल काल में सबसे कमजोर शासक शेरशाह सूरी रहा है. वह सेनापति था, जिसे पांच साल के लिए शासक बनाया गया था. जिसने अंग्रेजों की बनाई हुई एक सड़क का जीर्णोद्धार किया था, उसी तरह अटल बिहारी वाजपेयी का शासन भी पांच साल का था, जिन्होंने कांग्रेस कार्यकाल में बनाई गई सड़क का जीर्णोद्धार किया. अब भाजपा के नेता और शिवराज सरकार के मंत्री अटलजी की तुलना एक सेनापति से शासक बने शेरशाह सूरी से कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने फसल बीमा राशि कार्यक्रम के संबोधन में बयान देते हुए कहा कि मैं याद दिलाना चाहता हूं गांव की दशा सुधारने का काम हिंदुस्तान की धरती पर अगर किसी ने किया है तो वह अटल बिहारी वाजपेई हैं. अगर इतिहास में सड़कें बनाने का काम किसी ने किया था तो वह शेर शाह सूरी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हैं. यह सब उसी दिशा में काम हुए. किसान क्रेडिट कार्ड योजना साथ ही सारी नदियों को जोडऩे कोई योजना बनाई तो वह अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाई. वहीं मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहरों के विकास के साथ ही गांवों के विकास की योजना बनाकर गावों को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया. इस अवसर पर श्री देवड़ा ने किसानों को फसल बीमा की दावा राशि का चेक प्रदान किया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में तीन स्थानों के नाम बदलने को केन्द्र सरकार ने दी मंजूरी

मध्य प्रदेश में अब हिंदी में होगी MBBS की पढ़ाई, सरकार उठाने जा रही है कदम

मध्य प्रदेश में अब 6 हजार पुलिस आरक्षकों की भर्ती होगी, यह है पूरी खबर

मध्य प्रदेश की शुभदा भोंसले गायकवाड़ बनीं देश की सबसे युवा महिला अंपायर

मध्य प्रदेश में अभी और बढ़ेगी सर्दी, मौसम विभाग ने 14 जिलों में दी बारिश की चेतावनी

Leave a Reply