मध्य प्रदेश की शुभदा भोंसले गायकवाड़ बनीं देश की सबसे युवा महिला अंपायर

मध्य प्रदेश की शुभदा भोंसले गायकवाड़ बनीं देश की सबसे युवा महिला अंपायर

प्रेषित समय :10:49:47 AM / Tue, Jan 25th, 2022

झाबुआ. मध्य प्रदेश की बेटी का जलवा क्रिकेट के मैदान में भी देखने को मिल रहा है. इंदौर की शुभदा भोंसले गायकवाड़ ने खेल जगत की दुनिया में नया मुकाम हासिल किया है.  झाबुआ जिले के थांदला कॉलेज में खेल अधिकारी के पद पर पदस्थ शुभदा देश की सबसे युवा महिला अंपायर हैं. वे इस वक्त ओमान में चल रही लीजेंड लीग क्रिकेट में अंपायरिंग कर रही हैं. प्रतियोगिता में 3 टीमें हिस्सा ले रही हैं इंडिया महाराजा, एशिया लॉयन, और वर्ल्ड जॉइंट.

इन टीमों में भारत के वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, यूसुफ पठान, पाकिस्तान के शोएब अख्तर, मिस्बाह उल हक, श्रीलंका के जय सूर्या, मुथैया मुरलीधरन के साथ डेरेन सैमी, हर्शल गिब्स जैसे धाकड़ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. लीजेंड लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया जा रहा है. इसलिए इस टूर्नामेंट में 4 महिलाएं अंपायरिंग कर रही हैं. शुभदा के अलावा दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और हांगकांग की महिला अंपायर इसमें हिस्सा ले रही हैं. इन सब में शुभदा सबसे युवा महिला अंपायर हैं.

शुभदा के पिता को उन पर गर्व है. उनके मुताबिक वो क्रिकेट खिलाड़ी भी रही हैं. लेकिन, हमेशा मैदान में बने रहने के लिए अंपायर बनी है. थांदला कॉलेज के प्राचार्य भी शुभदा पर गर्व करते हैं. थांदला कॉलेज को शुरू हुए 38 साल हो चुके हैं, लेकिन अब तक यहां खेल अधिकारी का पद खाली था. पहली नियुक्ति शुभदा भोंसले के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक, 20 जनवरी को शुरू हुई प्रतियोगिता में पहला मैच इंडिया महाराजा और एशिया लाइन के बीच खेला गया. इसी मैच में शुभदा ने अंपायरिंग की. प्रतियोगिता में 6 मैच खेले जाएंगे. हर टीम एक-दूसरे के साथ दो मैच खेलेगी. उसके बाद फाइनल होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में ऐप से सेक्सटॉर्शन का डर्टी गेम, इस जिले में पकड़े गए गैंग के 6 सदस्य, सूनसान स्थान पर बुलाकर बनाते थे संबंध, फिर करते रहे ब्लैकमेल

एमपी के इंदौर में ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीए 2 की एंट्री 12 पाजिटिव मिले, जिसमें 6 बच्चे भी है

एमपी के इंदौर में ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीए 2 की एंट्री्र 12 पाजिटिव मिले, जिसमें 6 बच्चे भी है

एमपी के इस जिले में युवक की डांस करते करते हो गई मौत, भाई के रिसेप्शन में नाच रहा था युवक

Leave a Reply