चिली चीज़ टोस्ट

चिली चीज़ टोस्ट

प्रेषित समय :09:38:11 AM / Sun, Feb 13th, 2022

रूटीन ब्रेकफास्ट से अगर बोर हो चुके हैं और कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो बच्चों की पसंद चिली चीज़ टोस्ट को ट्राई कर सकते हैं. ये रेसिपी फटाफट तैयार हो जाती है यही वजह है कि ये ब्रेकफास्ट के लिए एक परफेक्ट रेसिपी बन जाती है. अमूमन सुबह का वक्त सभी लोगों के लिए काफी बिजी शेड्यूल वाला होता है, ऐसे में हर कोई चाहता है कि नाश्ता ऐसा हो जो स्वादिष्ट होने के साथ ही कम वक्त में बनकर तैयार हो जाए. आज हम आपको मिनटों में तैयार होने वाले चिली चीज़ टोस्ट की रेसिपी बताने जा रहे हैं. इसे बनाना काफी आसान है.

इसे बनाने के लिए मुख्य तौर पर ब्रेड, बटर और कैप्सिकम का उपयोग किया जाता है. इस फू़ड डिश को दिन के वक्त स्नैक्स के तौर पर भी खाया जा सकता है.

सामग्री

ब्रेड – 4 स्लाइस

शिमला मिर्च – 1 टुकड़ा

हरी मिर्च – 3

बटर – 1 टी स्पून

पमेसान चीज़ – स्वादानुसार

हरा धनिया – 1 टेबलस्पून

लहसुन की कली – 3

विधि

चिली चीज़ टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले शिमला मिर्च, हरी मिर्च, हरा धनिया और लहसुन को लें और इन्हें बारीक-बारीक काट लें. इसके बाद एक बाउल में बटर चीज़ डाल दें, इसमें कटी हुई हरी मिर्च, लहसुन, हरा धनिया और शिमला मिर्च को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इसके बाद इस मिश्रण में स्वादानुसार पमेसान चीज़ मिला दें. अब एक नॉनस्टिक पैन/तवा लें और उसमें ब्रेड के स्लाइस रखकर धीमी आंच पर एक तरफ से सेंक लें. जब ब्रेड स्लाइस सिंक जाएं तो जिस तरफ से इन्हें सेंका है उसी ओर से ब्रेड के ऊपर तैयार किया गया मिश्रण लगाकर और पैन में हल्का बटर डालकर धीमी आंच पर ब्रेड स्लाइस को कुरकुरी होने तक सेंक लें. इसके बाद ब्रेड को पैन से बाहर निकालकर काट लें. नाश्ते के लिए आपकी स्वादिष्ट चिली चीज़ ब्रेड बनकर तैयार हो चुकी है. इसे आप हरी चटनी या टोमेटो सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मंगलोरियन रेसिपी- एग घी रोस्ट

इस नवरात्रि बनाएं व्रत वाला पुलाव, ये है आसान रेसिपी

कुंग पाओ पनीर रेसिपी

Leave a Reply