गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता जयराज सिंह ने दिया इस्तीफा; बोले- पार्टी ऐसे नेताओं की निजी संपत्ति बन गई जो चुनाव नहीं जीत सकते

गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता जयराज सिंह ने दिया इस्तीफा; बोले- पार्टी ऐसे नेताओं की निजी संपत्ति बन गई जो चुनाव नहीं जीत सकते

प्रेषित समय :21:51:26 PM / Thu, Feb 17th, 2022

अहमदाबाद. कांग्रेस की गुजरात इकाई में हाल ही में हुई कई नियुक्तियों के बाद अब नाराजगी भी सामने आ रही है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता के पद से हटाए जाने के तीन दिन बाद जयराज सिंह परमार ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने दावा किया कि संगठन ने उन्हें लंबे समय से अलग-थलग कर रखा था और पार्टी कुछ ऐसे गिनेचुने नेताओं की ‘निजी संपत्ति’ बन गई है जो चुनाव नहीं जीत सकते. परमार ने कहा, मैं बहुत भारी मन और दुख के साथ पार्टी छोड़ रहा हूं. मैंने कांग्रेस पार्टी में 37 साल सेवा की है, लेकिन राज्य में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं देखने के बाद और वह भी 27 साल तक सत्ता से बाहर रहने के बाद कोई बदलाव नहीं होने पर, मैंने तय किया कि अब बहुत हो गया. सियासी हलकों में यही भी चर्चा है कि परमार जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

परमार ने अपने त्यागपत्र में पार्टी की प्रदेश इकाई के कामकाज को लेकर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि उन्हें उनके कद के हिसाब से पार्टी संगठन में कोई सम्मानजनक पद’ की पेशकश नहीं की गई और 10 साल तक जानबूझकर अलग-थलग रखा गया. उन्होंने कहा, मैंने 2007, 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव तथा 2019 के उपचुनाव में मेहसाणा जिले की खेरालू विधानसभा सीट से टिकट मांगा था, लेकिन टिकट नहीं दिया गया. इसके बावजूद मैं पार्टी के प्रति प्रतिबद्ध रहा. अतीत में मैंने पार्टी की भीतर कमियों को लेकर कई बार नेताओं का ध्यान आकृष्ट किया, इसके बावजूद कामकाज के तरीके में कोई बदलाव नहीं हुआ. पार्टी को छोड़ने के अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा था.

परमार का इस्तीफा पार्टी के मुख्य प्रवक्ता के पद से हटाए जाने के तीन दिन बाद आया है. पार्टी ने पुंजा वंश और वीरजी थुम्मर को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) का नया मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है. हाल ही में प्रदेश में कांग्रेस ने कई नई नियुक्तियां की. पार्टी ने विधायक दल का दोबारा उपनेता नियुक्त किया है, जबकि विधायक सीजे चावडा को सदन में पार्टी का नया सचेतक (व्हिप) बनाया गया है. विधायक ललित वसोया को नया उप सचेतक, वरिष्ठ विधायक पंजा वंश और वीरजी थुम्मार को कांग्रेस विधायक दल का नया मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है.

इसके साथ ही गुजरात कांग्रेस में आलाकमान ने 6 विधायकों को भी विधायक दल के प्रवक्ता के तौर पर नियुक्ति की है. जिनमें अश्विन कोतवाल, गयासुद्दीन शेख, बलदेवजी ठाकोर, अमरीश दर, नौशाद सोलंकी और डॉ. कीर्ति पटेल भी शामिल हैं. वहीं, विज्ञप्ति के मुताबिक वरिष्ठ विधायक निरंजन पटेल को कांग्रेस विधायक दल का कोषाध्यक्ष और युवा विधायक अनंत कुमार पटेल को गुजरात कांग्रेस की आदिवासी इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अहमदाबाद IPL टीम कहलाएगी गुजरात टाइटंस, राशिद खान और शुभमन गिल को किया गया साइन

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में स्पेशल कोर्ट का फैसला- 28 आरोपी बरी, 49 दोषी साबित

गुजरात : अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में 56 लोगों की हुई थी मौत, कोर्ट ने 49 को दोषी ठहराया, 28 बरी

Leave a Reply