एमपी के जबलपुर में 3 शातिर नकबजनों से 14 चोरियों का खुलासा, 13 लाखं रुपए के जेवर बरामद

एमपी के जबलपुर में 3 शातिर नकबजनों से 14 चोरियों का खुलासा, 13 लाखं रुपए के जेवर बरामद

प्रेषित समय :16:35:37 PM / Thu, Feb 17th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित गढ़ा क्षेत्र के 3 शातिर नकबजनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 14 चोरी की वारदातों का खुलासा किया है, पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लाखों रुपए के जेवर, देशी पिस्टल, कट्टा व दो कारतूल बरामद किए है. इस आशय की जानकारी एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कंट्रोल रुम में आयोजित पत्रवार्ता में दी है.

                            एसपी श्री सिद्धार्थ बहुगुणा ने आगे बताया कि बड्डा दादा ग्राउंड के पास दो युवक मोटर साइकल से संदिग्ध हालात में घूम रहे है, जिनके पास पिस्टल व कट्टे है, इस बात की जानकारी लगते ही गढ़ा पुलिस की टीम ने उक्त क्षेत्र की घेराबंदी की तो दोनों मोटर साइकल से भाग निकले, जिन्हे पुलिस ने पकड़कर वाहन संबंधी कागजात पूछे दोनों ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, जब सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने चोरी की वारदात करना स्वीकार लिया, पुलिस को तलाशी में देशी पिस्टल, कट्टा व कारतूस मिले. दोनों युवकों ने अपनी तीसरे दोस्त के साथ शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की वारदातें करना स्वीकार लिया, पुलिस ने तीसरे साथी को गिरफ्तार कर करीब 14 चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए 13 लाख रुपए के सोने, चांदी के जेवर, देशी पिस्टल, कट्टा, कारतूस, मोटर साइकल, चोरी करने के औजार बरामद कर लिए.

पकड़े गए शातिर नकबजन-

-गुड्डू उर्फ भागवत पिता भैरव चौधरी उम्र 34 वर्ष निवासी शारदा विहार कालोनी कटंगी रोड करमेता माढोताल

-35 नकबजनी एवं चोरी के प्रकरण  पूर्व से पंजीबद्ध है.

-यासीन उर्फ आशू अली पिता तहसीन अली उम्र 45 वर्ष निवासी सूपाताल आजाद नगर गढा

-30 नकबजनी एवं चोरी के प्रकरण  पूर्व से पंजीबद्ध है.

-हनुमत पिता गोपी दाहिया उम्र 50 वर्ष निवासी अम्बेडकर चौक परसवाडा संजीवनी नगर

-8 नकबजनी एवं चोरी के प्रकरण  पूर्व से पंजीबद्ध है.

5 किलो 130 ग्राम चांदी व 165 ग्राम सोने के जेवर बरामद-

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 5 किलो 130 ग्राम चांदी व 165 ग्राम सोने के जेवर बरामद किए है, पुलिस का कहना है कि आरोपियों से शहर व ग्रामीण क्षेत्र में की गई अन्य चोरी की वारदातों का खुलासा होने की संभावना है, जिसके चलते तीनों से पूछताछ की जा रही है.

इन क्षेत्रों में की है चोरी की वारदातें-

पुलिस अधिकारियों की माने तो थाना गढ़ा के 01, थाना संजीवनी नगर के 08,   भेडाघाट के 01, तिलवारा के 04 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है, इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी चोरी की वारदात किए जाने की जानकारी मिली है, जिसपर तीनों से पूछताछ की जा रही है.

अभी तक 75 चोरी की वारदातों को दे चुके है अंजाम-

पुलिस अधिकारियों की माने तो तीनों शातिर नकबजनों द्वारा जबलपुर के शहर व ग्रामीण क्षेत्र में करीब चोरी की 75 वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है, जिसमें आरोपियों ने घरों से लाखों रुपए के जेवर व नगदी चोरी किए. पुलिस ने अभी तीनों को गढ़ा, तिलवारा, भेड़ाघाट, संजीवन नगर के मामले में गिरफ्तार किया है.  तीनों आरोपी पूर्व में गढ़ा, संजीवनी नगर, माढ़ोताल, हनुमानताल व तिलवारा क्षेत्र में हुई नकबजनी की वारदातों में पहले भी पकड़े जा चुके है.

इनकी रही सराहनीय भूमिका-

तीनों शातिर नकबजनों को पकडऩे में गढ़ा टीआई राकेश तिवारी, एसआई नीलेश पोर्ते, धनवतंरी नगर चौकी प्रभारी सतीष झारिया, पुलिस लाइन में पदस्थ एएसआई राजेश शुक्ला, विजय शुक्ला, रमाकांत मिश्रा, प्रधान आरक्षक ज्ञानेन्द्र पाठक, अजय यादव, आनंद तिवारी, गढ़ा थाना के आरक्षक अश्विनी द्विवेदी, सचिन मेहरा, विवेक तिवारी माखन गौड़, राजेश्वर मिश्रा, महिला आरक्षक कौशल्या बागरी, ज्योति इनवाती, अमित पटैल की सराहनीय भूमिका रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में कोरोना के 45 संक्रमित मिले, 1 की मौत

जबलपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा: देश संविधान व कानून से चलेगा शरीयत से नहीं..!

जबलपुर में चोरों की दस्तक, फिर पांच घरों के ताले तोड़कर लाखों रुपए की चोरी..!

Leave a Reply