टी20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया, बनाई अजेय बढ़त

टी20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया, बनाई अजेय बढ़त

प्रेषित समय :08:41:39 AM / Sat, Feb 19th, 2022

कोलकाता. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 186 रन बनाए. विराट कोहली और ऋषभ पंत ने अर्धशतक लगाया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 3 विकेट पर 178 रन ही बना सकी. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीती है. इसमें 2 टेस्ट सीरीज, 4 वनडे सीरीज और 4 टी20 सीरीज शामिल हैं.

एक समय ऐसा लग रहा था कि रोवमैन पॉवेल और निकोलस पूरन की तूफानी पारियों की बदौलत कैरेबियन टीम इस दौरे पर अपना पहला मुकाबला जीत लेगी. इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की. पॉवेल 36 गेंदों में चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन 41 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 62 रन बनाए.

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 2 रन बनाकर शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर आउट हो गए. कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 49 रनों की साझेदारी निभाई. रोहित 19 रन बनाकर रोस्टन चेज की गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया. कोहली पुराने रंग में दिखे. पूर्व भारतीय कप्तान ने 41 गेंदों में सात चौके और एक छक्के मदद से 52 रनों की पारी खेली. यह उनके टी20 करियर की 30वीं फिफ्टी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया ने 39 साल में पहली बार वेस्ट इंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, आखिरी मैच 96 रन से जीता

रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम कप्तान पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया-पहले मैच में कौन होगा सलामी जोड़ीदार

सचिन तेंदुलकर ने 1000वें वनडे मैच को बताया खास, दी शुभकामनाएं

ब्लैक क्रॉप टॉप और मैचिंग स्कर्ट में रीटा ओरा ने शेयर की हॉट तस्वीरें

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

Leave a Reply