जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

प्रेषित समय :15:12:44 PM / Sat, Feb 19th, 2022

शोपियां. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हमारे दो जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं मुठभेड़ में एक  आतंकी भी मारा गया है. इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हम अभी अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ के दौरान सिपाही संतोष यादव (1RR बटालियन) मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद हो गये. वहीं सिपाही चवन रोनित तानाजी (1RR बटालियन ) की भी इसी ऑपरेशन में गोली लगने की वजह से शहीद हो गये हैं. शहीद हुये दोनों ही जवान 1 आरआर (राष्ट्रीय राइफल) से हैं.

अधिकारियों ने बताया कि शोपियां में जैनापुरा इलाके के चेरमार्ग में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ में सेना के दो जवानों शहीद हो गये हैं.

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर को काफी संवेदनशील इलाका माना जाता है. अक्सर यहां पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के मामले सामने आते रहते हैं. आपको बता दें कि फरवरी के पहले हफ्ते में ही सुरक्षाबलों ने  श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मार गिराए थे. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' (टीआरएफ) से थे. आतंकवादियों में से एक 29 जनवरी को अनंतनाग में एक हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद गनी की हत्या में शामिल था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान में छूटे अमेरिकी सेटेलाइट फोन्‍स पहुंचे कश्मीर, आतंकी कर रहे इस्‍तेमाल

देश की सबसे लंबी रेल सुरंग की खुदाई का काम पूरा, जल्द शुरू होगी कश्मीर तक सीधी रेल सेवा

कश्मीर की 12वीं की टॉपर को मिली गर्दन काटने की धमकी, बिना हिजाब की तस्वीर पर भड़के कट्टरपंथी

इमरान खान का बड़बोलापन भारत को दी युद्ध की धमकी, कहा- नहीं सुलझता कश्मीर मसला तो ये खतरा रहेगा बरकरार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, बारामूला से अल-बद्र के सात आतंकी गिरफ्तार

Leave a Reply