अभिमनोजः इधर राहुल गांधी, उधर वरुण गांधी, मध्य में मौन मोदीजी?

अभिमनोजः इधर राहुल गांधी, उधर वरुण गांधी, मध्य में मौन मोदीजी?

प्रेषित समय :07:21:49 AM / Sat, Feb 19th, 2022

नजरिया. राहुल गांधी तो लंबे समय से मोदी सरकार पर सियासी हमले कर ही रहे हैं, अब कुछ समय से वरुण गांधी भी मोदी सरकार पर शब्दबाण चला रहे हैं, अलबत्ता मजेदार बात यह है कि मोदी, दोनों गांधी के सवालों पर मौन साधे हैं?

खबर है कि आर्थिक अपराधियों- विजय माल्या, नीरव मोदी, ऋषि अग्रवाल आदि के नाम के साथ वरुण गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है!

याद रहे, धोखाधड़ी उजागर होते ही भगोड़े कारोबारी- विजय माल्या, नीरव मोदी आदि देश से भाग निकले?

खबरों की मानें तो माल्या पर अनुमानित  9,000 करोड़ रुपये, तो नीरव मोदी पर 14,000 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के आरोप हैं!

अब ऋषि अग्रवाल का नाम भी इस सूची में जुड़ गया है, जो देश के अब तक के सबसे बड़े घोटाले- करीब 23,000 करोड़ रुपए के घोटाले के घेरे में हैं?

इसे लेकर वरुण गांधी ने मोदी सरकार पर व्यंग्यबाण चलाते हुए ट्वीट किया कि- विजय माल्या- 9000 करोड़, नीरव मोदी- 14000 करोड़, ऋषि अग्रवालरू 23000 करोड़, आज जब कर्ज के बोझ तले दब कर देश में रोज लगभग 14 लोग आत्महत्या कर रहे हैं, तब ऐसे धन पशुओं का जीवन वैभव के चरम पर है, इस महाभ्रष्ट व्यवस्था पर एक ‘मजबूत सरकार’ से ‘मजबूत कार्यवाही’ की अपेक्षा की जाती है?

वरुण गांधी का तो यह भी कहना है कि- देश का किसान या छोटा दुकानदार हजारों रुपए का भी क़र्ज़ न चुका पाए तो उनकी कुर्की होगी या उन्हे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ता है, लेकिन हजारों करोड़ की चोरी करने वालों को आसानी से जमानत मिल जाती है और ये लोग मनमानी कीमत पर लेन-देन कर फिर से अपने वैभवशाली जीवन में लौट जाते हैं!

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले भी वरुण गांधी ने किसानों के मुद्दों को लेकर अपनी ही सरकार पर शब्दबाण चलाते हुए आरोप लगाया था कि खरीद केंद्रों में पूरी तरह खुले में व्यापक भ्रष्टाचार है और किसानों को बिचौलियों से अपने अनाज बेचने के लिए मजबूर किया जा रहा है. यही नहीं, उन्होंने मंडी कर्मचारियों को भी चेतावनी दी कि अगर किसानों के साथ अत्याचार हुआ, तो वह सीधे कोर्ट जाएंगे और सबको गिरफ्तार करवाएंगे.

वरुण गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि- आप अच्छी तरह जानते हैं कि कुछ दिन पहले एक किसान ने अपनी धान की फसल में खुद आग लगा दी थी, पीलीभीत में भी ऐसा हुआ और 17 जिलों में ऐसा हो चुका है कि किसान खुद अपनी धान में आग लगा रहा है, यह पूरे उत्तर प्रदेश के लिए राष्ट्र और दुनिया में शर्म का विषय बन चुका है, आप इस समय अच्छी तरह जानते हैं कि किसान कितना कष्ट में हैं, महंगाई का सामना एक इंसान के रूप में आप भी कर रहे हैं, आप देख रहे हैं कि फर्टिलाइजर्स की कमी है राष्ट्र में, आप देख रहे हैं कि किस तरीके से प्राकृतिक आपदा का शिकार हुआ है किसान, अभी-अभी, उत्तराखंड से पानी छोड़ा गया, यहां बाढ़ आई- बारिश आई.

यकीनन, जिस तेवर के साथ वरुण गांधी सक्रिय हैं, इससे विधानसभा चुनाव के मौके पर मोदी टीम की परेशानिया बढ़ेंगी, क्योंकि जो कुछ वरुण गांधी कह रहे हैं, वह जमीनी सच्चाई है.

सियासी सयानों का कहना है कि मोदीजी की खामोशी बड़ा प्रश्न-चिन्ह है? इसलिए बड़ा सवाल यही है कि- चौकीदार क्या हैं?

https://twitter.com/varungandhi80/status/1494529930285105155

https://twitter.com/PalpalIndia/status/1454261436721483778

https://twitter.com/PalpalIndia/status/1494704529564397570

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी का चन्नी और प्रियंका गांधी पर हमला, कहा- कांग्रेस हमेशा से एक-दूसरे को लड़ाती आई है

पीएम मोदी ने दुनिया को दिया सौर गठबंधन का मंत्र, बोले- हमारा मकसद वन सन, वन वर्ल्ड, वन ग्रिड

संत रविदास जयंती: पीएम मोदी ने बजाया मंजीरा, सीएम योगी ने खाया लंगर, राहुल-प्रियंका ने परोसा खाना

हमेशा पंजाब और देश की शान के खिलाफ गई कांग्रेस, सेना के शौर्य पर भी उठाए सवाल: पीएम मोदी

करोल बाग के रविदास मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, महिलाओं के साथ बैठ बजाया मंजीरा

Leave a Reply