पंजाब: मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें, भगवंत मान ने डाला वोट, कई जगह ईवीएम खराब

पंजाब: मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें, भगवंत मान ने डाला वोट, कई जगह ईवीएम खराब

प्रेषित समय :09:37:14 AM / Sun, Feb 20th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान  चल रहा है और लोगोंं में काफी उत्‍साह है. मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतारें दिख रही हैं. कुछ जगहों से ईवीएम में गड़बड़ी से देर से मतदान शुरू होने की खबरें भी मिली हैं. राज्‍य में मतदान सुबह ठीक आठ बजे शुरू हुआ.  राज्‍य की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए आज को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे. मतदान शाम छह बजे तक चलेगा. राज्य के 2.14 करोड़ मतदाता कुल 1304 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान के लिए कर्मियाें का दल बूथों पर सुबह ही पहुंच गए और पूरे राज्‍य में मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है. बूथों और इसके आसपास के क्षेत्राें में पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है. पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान मोहाली में वोट डाला. वह संगरूर के धूरी से चुनाव लड़ रहे हैं.

अमृतसर में एक जिस्म दो जान सोहणा व मोहणा ने पहली बार मताधिकार का प्रयोग किया. मानावाला में बनाए गए मतदान केंद्र में पहुंचे सोहणा मोहणा का अलग-अलग वोट है.  लिहाजा प्रशासन ने इनके मध्य चादर का पर्दा बनाया ताकि उनका मतदान गुप्‍त रहे. मतदान के बाद डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैरा ने इन्हें सर्टिफिकेट की प्रदान किया.

ईवीएम में खराबी से मतदान में देरी

चुनाव आयोग के सख्त निर्देश और पुलिस प्रशासनिक तैयारियों के बाद भी कुछ मतदेय स्थलों पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा. कस्बे के श्री रोशन लाल इंटर कॉलेज में बने बूथ भाग संख्या 308 पर ईवीएम खराब होने से मतदाताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मशीन खराब होने से करीब एक घंटे देरी से मतदान शुरू हो सका. भाग संख्या 308 पर मतदान कार्मिक भी परेशान रहे. ईवीएम खराब होने की जानकारी मतदान कार्मिकों द्वारा संबंधित अधिकारियों को दी गई. इसके बाद तकनीकी टीम मतदेय स्थल पर पहुंची और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को दुरुस्त किया गया. इस कारण करीब एक घंटा बर्बाद हो गया. इस बीच बूथ के बाहर मतदाता परेशान होने लगे और लंबी लाइन लग गई. इस तरह की व्यवस्था को देख मतदाताओं ने मतदान व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए. मतदेय स्थल पर मौजूद सुरक्षा अधिकारी, मतदान कार्मिक, बूथ एजेंटों ने मतदाताओं को समझा-बुझाकर शांत किया और मतदान में सहयोग करने की अपील की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व मिस्टर चंडीगढ़ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद हुई सात ग्राम हेरोइन

पंजाब: 5 बार के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की तबीयत ब‍िगड़ी, मुक्‍तसर से चंडीगढ़ PGI किया गया श‍िफ्ट

चंडीगढ़ मेयर पद के लिए हुये मतदान में भाजपा की सरबजीत कौर ने मारी बाजी, आप का दांव फेल

Leave a Reply