छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, DRG जवानों को मिले टिफिन बम और वर्दी

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, DRG जवानों को मिले टिफिन बम और वर्दी

प्रेषित समय :11:02:15 AM / Mon, Feb 21st, 2022

दंतेवाड़ा.  छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शनिवार को 5 लाख का इनामी नक्सली अर्जुन उर्फ लखमा सोड़ी (34) मारा गया. उसे DRG जवानों ने मुठभेड़ में निशाना बनाया. इसके बाद जवानों ने जब सर्चिंग की तो नक्सली के शव के अलावा नक्सली वर्दी, पिस्टल और टिफिन बम मिले. इस मुठभेड़ में किसी जवान के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है.

पुलिस के मुताबिक, ये मुठभेड़ अरनपुर थाना इलाके में हुई. मारा गया नक्सली मलांगर एरिया कमेटी का कमांड इंचार्ज था. दंतेवाड़ा SP सिद्धार्थ तिवारी ने भी इस मुठभेड़ की पुष्टि कर दी है. पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि बुरगुम गांव के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सली मूवमेंट कर रहे हैं. सूचना मिलते ही DRG जवान एक्टिव हुए. जवान सर्चिंग के दौरान जंगल में पहाड़ी की ओर बढ़े तो घात लगाए नक्सलियों ने उनक पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दीं. जवानों ने भी गोलीबारी कर उनको जवाब दिया. कुछ देर की मुठभेड़ के बाद नक्सली पहाड़ और पेड़ का सहारा लेकर भाग गए.

जैसे ही फायरिंग बंद हुई जवान सर्चिंग करने वहां पहुंचे जहां नक्सली घात लगाकर बैठे थे. उन्होंने सर्चिंग की तो एक नक्सली का शव मिला. नक्सली की पहचान की गई तो वह 5 लाख का इनामी बुरगम निवासी अर्जुन उर्फ लखमा सोड़ी निकला. शव के पास जवानों ने एक होलेस्टर और एक पिस्टल बरामद की. जवान जब और आगे बढ़े तो टिफिन बम का स्विच, 5 किलो का टिफिन बम, वायर कटर, 5 मीटर इलेक्ट्रॉनिक वायर सहित कुछ और सामान मिला

गौरतलब है कि 12 फरवरी को भी सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई थी. बस्तर संभाग के बीजापुर जिले के बांसागुड़ाा थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ को बड़ा नुकसान हुआ. सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की इस मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया. बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने मुठभेड़ की पुष्टि की थी.

घटना के बाद से इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है. बैकअप टीम भी भेजी गई है. बस्तर के आईजी सुंदराज पी ने बताया कि बीजापुर के थाना बासागुड़ा अंतर्गत सीआरपीएफ 168 बटालियन के ‘‘एफ’’ कंपनी का बल रोड सुरक्षा ड्यूटी के लिए निकली थी. शनिवार की सुबह करीब 09:30 बजे ग्राम पुतकेल गांव के आगे डोंगल चिंता नाला के पास अज्ञात नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टीम से हमला कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद

छत्तीसगढ़: राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने के मामले में सौ से अधिक बीजेपी नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार

नरेंद्र मोदी जैसे आत्ममुग्ध नेता को करारा जवाब है- छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति!

छत्तीसगढ़: मोबाइल चलाने से रोका तो बुआ की दुश्मन हो गईं भतीजियां, उठाया खौफनाक कदम

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली की मौत

Leave a Reply