छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद

प्रेषित समय :13:36:34 PM / Sat, Feb 12th, 2022

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक अधिकारी शहीद हो गया. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. घटना जिले के तिम्मापुर में उस वक्त हुई, जब सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन का एक गश्ती दल सड़क मार्ग खुलवाने और सफाई की ड्यूटी के लिए निकला था.

अधिकारियों ने बताया कि सहायक कमांडेंट एस बी टिर्की को गोली लगी और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया. राजधानी रायपुर से करीब 440 किलोमीटर दूर इलाके में फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. यह घटना उस वक़्त हुई जब सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन का दल सड़क मार्ग खुलवाने और सफाई की ड्यूटी के लिए निकला था.

इससे पहले भी दिसम्बर महीने में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडो की मौत हो गई थी. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पालाचलमा गांव के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 208 कोबरा बटालियन के जवान विरेंद्र सिंह की मौत हो गई थी. घटना के बाद विरेंद्र सिंह को जंगल से बाहर निकाला गया और किस्टाराम के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: सरकारी कर्मियों व वकीलों के बीच विवाद, दोनों पक्षों में जमकर मारपीट

छत्तीसगढ़ में औद्योगिक क्षेत्रों में ओबीसी के लिए 10 प्रतिशत जमीन आरक्षित, कैबिनेट ने दी मंजूरी

छत्तीसगढ़: उपद्रवियों ने जांजगीर चांपा में खंडित की तीन बजरंग बली की मूर्ति

सांसद को फरार घोषित करने पर लोकसभा सचिवालय ने लिया संज्ञान, छत्तीसगढ़ के DGP से मांगा जवाब

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में CRPF को मिली बड़ी कामयाबी, चार नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

Leave a Reply