ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ हुईं कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में काम करती रहेंगी

ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ हुईं कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में काम करती रहेंगी

प्रेषित समय :12:12:18 PM / Mon, Feb 21st, 2022

लंदन. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. रविवार को बकिंघम पैलेस से जारी एक बयान में इसकी पुष्टि की गई. बयान में कहा गया- 95 साल की क्वीन एलिजाबेथ में कोरोना वायरस के फिलहाल हल्के लक्षण देखे गए हैं. उनकी सेहत पर पैनी नजर रखी जा रही है. इसके पहले प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी ‘डचेज आफ कार्नवाल’ कैमिला पार्कर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. इसकी जानकारी भी रॉयल पैलेस से जारी बयान में दी गई थी.

ब्रिटेन की महारानी ने प्रिंस चार्ल्स के साथ विंडसर कैसल निवास पर कुछ समय बिताया था, जिसके बाद से ही महारानी पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा था. बकिंघम पैलेस ने बयान जारी करते हुए कहा, 95 साल की महारानी अभी अपने विंडसर पैलेस में ही हैं और अगले कुछ दिनों तक सिर्फ सामान्य कामकाज ही करेंगी. वह डॉक्टरों की सलाह के अनुसार ही कामकाज करेंगी.

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए वर्तमान दिशानिर्देशों के तहत उसे 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होता है. एलिजाबेथ ने 6 फरवरी को ही अपने शासन की प्लेटिनम जुबली सेलिब्रेट की है. उनके शासन को 70 साल हो चुके हैं. तीन महीने में पहली बारी क्वीन इसी मौके पर नजर आईं थीं. क्वीन को पहला वैक्सीन डोज जनवरी 2021 में लगा था. इसके बाद उन्हें बाकी सभी डोज नियमों के मुताबिक ही लगाए गए. पिछले साल अक्टूबर में उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. इसके बाद से उनकी सेहत बेहतर बताई गई है.

क्वीन कोरोना के दौर में पहली बार पॉजिटिव हुई हैं. प्रिंस चार्ल्स दो बार संक्रमित हो चुके हैं. इससे पहले वह 2020 में संक्रमित हुए थे. कोरोना रिपोर्ट आने के बाद से ही प्रिंस चार्ल्स सेल्फ-आइसोलेशन में रह रहे हैं. ब्रिटेन के प्रेस एसोसिएशन ने कहा कि विंडसर कैसल टीम के कई सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट किया, ‘मैं क्वीन के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’ वहीं, स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने भी ट्वीट कर महारानी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. विपक्षी दल लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारमर ने ट्वीट कर कहा, ‘गेट वेल सून, मैम’. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ का बड़ा ऐलान, प्रिंस चार्ल्स के राजा बनने पर उनकी पत्नी कैमिला होंगी देश की नई महारानी

ब्रिटेन की भारतवंशी महिला का दावा- फेसबुक पर वर्चुअली गैंग रेप हुआ, जानिए क्या है पूरा मामला

रूस ने यूक्रेन पर किया हमला तो दूसरे विश्व युद्ध के बाद होगी सबसे ज्यादा तबाही : ब्रिटेन

ब्रिटेन ने किया रूस के बड़े प्लान का खुलासा, यूक्रेन में अपनी पसंदीदा सरकार चाहते हैं पुतिन

ब्रिटेन में अगले हफ्ते से मास्क पहनना जरूरी नहीं, सरकार बोली- चरम पर पहुंचा ओमिक्रॉन

Leave a Reply