एमपी: कुंडलपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की बड़े बाबा की आरती

एमपी: कुंडलपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की बड़े बाबा की आरती

प्रेषित समय :15:20:18 PM / Mon, Feb 21st, 2022

दमोह. जैन तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर में चल रहे पंचकल्याणक महा महोत्सव में शामिल होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कुंडलपुर पहुंच गए हैं. सीएम चौहान मुख्यमंत्री आदिनाथ भगवान बड़े बाबा के दर्शन कर पूजन अर्चन किया. इसके लिए सुबह से ही प्रशासनिक अमला एवं आयोजन कमेटी सक्रिय हो गई थी. कुंडलपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री ने बड़े बाबा की आरती उतारी.

प्रतिदिन की भांति कार्यक्रम स्थल पर जहां पात्र शुद्धि, अभिषेक, शांतिधारा एवं अन्य पूजन कार्यक्रम संपन्न हो रहे हैं. वहीं दूसरी ओर नए ब्रह्मचारी भाइयों को दी गई दीक्षा के उपरांत आज उनकी पहली आहार चर्या होना है. जिसको लेकर भी लोगों में काफी उत्साह है और उनकी इस प्रथम आहार चर्या को देखने के लिए हजारों की तादाद में भक्तों का जमावड़ा भी वहां लग गया है. इस आयोजन को लेकर जहां लगातार ही श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है वहीं यहां पर धार्मिक वातावरण का भी चरम पर होता जा रहा है.

आचार्य श्री द्वारा काफी वर्षो उपरांत रविवार को दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसके पूर्व भी यहां पर लगातार ही कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. 23 को आएंगे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आगामी 23 फरवरी को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया का भी कुंडलपुर आगमन हो रहा है. जिसको लेकर भी कमेटी एवं प्रशासनिक हलकों में पूर्व से ही तैयारियां की जा चुकी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दमोह में गाय चोरी के आरोप में युवक की काटी आधी मूंछ, मुंडवाया सर, निकाला गांव में जुलूस

एमपी के दमोह में गाय की मौत पर शोक, गाजे-बाजे के साथ निकली शव यात्रा, बिन मां के बछड़ों को पिलाती थी दूध

दमोह में युवती की आंखों में मिर्ची मारकर पैसों से भरा बैग ले उड़े लुटेरे

दमोह-जबलपुर रोड पर भिड़ंत में मोटर साइकलों के परखच्चे उड़े, 3 की मौत, दो गंभीर

दमोह में आईटी कार्रवाई से बचने पानी की टंकी में फेंके 3 करोड़ रुपए, गिनने के लिए ड्रायर और प्रेस से सुखाने पड़े नोट

Leave a Reply