रेलवे का बड़ा फैसला: कोरोना के बाद ट्रेनों के टाइम टेबल में होगा बदलाव, कई ट्रेनें हो जाएंगी बंद

रेलवे का बड़ा फैसला: कोरोना के बाद ट्रेनों के टाइम टेबल में होगा बदलाव, कई ट्रेनें हो जाएंगी बंद

प्रेषित समय :15:32:13 PM / Tue, Feb 22nd, 2022

नई दिल्ली. ट्रेन से सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर है. इंडियन रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव कर दिया है. बता दें देश में कोरोना के मामलों में आई गिरावट और स्थितियों में हुए सुधार को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव करने का फैसला लिया है. रेलवे ने कई ट्रेनों को बंद करने का भी फैसला लिया है. इसके अलावा कई ट्रेनों को रूट में भी बदलाव किया है. कोरोना के मामलों में आई कमी के चलते रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन को फिर से पूर्ण रूप से संचालित करने का फैसला लिया है.

इंडियन रेलवे ने मुरादाबाद मंडल की 3 ट्रेनों के परिचालन को अघोषित रूप से रोकने का फैसला लिया है. कोरोना काल में रेलवे ने काफी ट्रेनों को लंबे समय से रद्द कर रखा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई रूट्स पर जरूरत से ज्यादा ट्रेनों का संचालन हो रहा था और कई रूट्स पर ट्रेनों की संख्या काफी कम थी, जिसकी वजह से रेलवे ने यह बदलाव करने का फैसला लिया है. कोरोना काल में कई ऐसी ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था, जिसकी अब जरूरत नहीं है तो रेलवे ने उनको अब बंद करने का फैसला लिया है.

आपको बता दें अमृतसर-हावड़ा के बीच सिर्फ एक घंटे के अंतर पर पंजाब मेल और डुप्लीकेट पंजाब मेल का संचालन होता है तो इस वजह से रेलवे ने इन गैर जरूरी ट्रेनों के भी टाइम में बदलाव करने का फैसला लिया है. इसके अलावा पिछले साल नवंबर में जारी टाइम टेबल से मुरादाबाद रेल मंडल होकर चलने वाली डुप्लीकेट पंजाब मेल, रामनगर-हरिद्वार एक्सप्रेस व सियालदाह-दिल्ली एक्सप्रेस का नाम हटा दिया गया. इसके अलावा जिन भी रूट्स पर कम संख्या में ट्रेनों का संचालन हो रहा है उनकी संख्या बढ़ाने का फैसला लिया गया है. लखनऊ हरदोई दिल्ली रूट्स पर ट्रेनों की संख्या को बढ़ाने की बात की जा रही है. रेलवे ने इन्हीं सब स्थितियों को देखते हुए ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव करने का फैसला लिया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पिछले नौ माह में ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने वालों की संख्या में जबरदस्त उछाल, रेलवे ने 1.78 करोड़ यात्रियों को पकड़ा

सऊदी अरब में बुलेट ट्रेन में महिला ड्राइवर के 30 पदों के लिए 28,000 फॉर्म भरे गए

वाराणसी-हावड़ा बुलेट ट्रेन बिहार में किन जिलों से गुजरेगी यह हो गया फाइनल, जानें रूट

मधुबनी: प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, किसी पैसेंजर के हताहत होने की कोई खबर नहीं

मदन महल स्टेशन पर 28 फरवरी तक नहीं होगा 8 ट्रेनों का ठहराव, जबलपुर स्टेशन से बैठ सकेंगे यात्री

लड़कों को इम्प्रेस करने के लिए मॉडल ट्रेनिंग, 30,000 ट्यूशन फीस प्रति घंटा

Leave a Reply