यूएसए ने कहा- पुतिन की जिद से अब जंग का खतरा, यूके ने रूस के 5 बैंकों को बैन किया

यूएसए ने कहा- पुतिन की जिद से अब जंग का खतरा, यूके ने रूस के 5 बैंकों को बैन किया

प्रेषित समय :20:21:02 PM / Tue, Feb 22nd, 2022

मॉस्को/कीव/वॉशिंगटन. रूस ने यूक्रेन पर फिलहाल हमला तो नहीं किया है, लेकिन उसके दो प्रांतों (लुहांस्क-डोनेट्स्क) को अलग देश का दर्जा देने का ऐलान कर दिया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने इन दोनों राज्यों में अमन कायम रखने के लिए फौज भी भेज दी है. अमेरिका भी रूस से दो-दो हाथ करने की तैयारी कर रहा है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक- अमेरिका ने रूस की इस हरकत को इंटरनेशनल लॉ के खिलाफ चैलेंज बताया. अमेरिका ने कहा- अब जंग का खतरा पैदा हो गया है.

ब्रिटेन भी अमेरिका की तरह ही सख्त नजर आया. उसने कहा- पुतिन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम उनकी कंपनियों और व्यक्तियों पर पाबंदियां लगाएंगे. इस बयान के चंद मिनट बाद ब्रिटेन ने रूस के पांच बैंकों पर पाबंदिया लगा दीं. इस बारे में ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है. वहीं, पुतिन ने कहा है कि पश्चिमी देशों की हरकतों ने उन्हें यूक्रेन को दो हिस्सों में बांटने पर मजबूर कर दिया है.

हम डरते नहीं- यूक्रेन पीएम

रूस के भड़काऊ फैसले पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की ने कहा- हम रूस के कदम से डरते नहीं हैं. हमने किसी से न तो कुछ लिया है और न ही किसी को कुछ देंगे. खतरों के बावजूद हमारी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं वैसे ही रहेंगीं, जैसे पहले थीं. यूक्रेन के दो प्रांतों को स्वतंत्र घोषित करने वाले पुतिन के कदम के बाद यूएन सिक्योरिटी काउंसिल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूस ने यूक्रेन के दो प्रांतों को अलग देश के तौर पर दी मान्यता, राष्ट्रपति पुतिन ने किया ऐलान

अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दावा- यूक्रेन के पास तैनात हैं 1.50 लाख रूसी सिपाही, पुतिन ने दे दिया हमले का आदेश

यूक्रेन से तनाव के बीच रूस ने दिखाई ताकत, ड्रिल में बैलिस्टिक क्रूज मिसाइल का किया परीक्षण

यूक्रेन का दावा- सीमा पर 1.5 लाख रूसी सैनिक तैनात, विद्राेही भी कर रहे हैं गोलाबारी

यूक्रेन संकट पर भारत के स्टैंड से खुश हुआ रूस

Leave a Reply