सुरक्षाबलों ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश, ड्रोन से भेजे गए हथियार और विस्फोटक किए बरामद

सुरक्षाबलों ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश, ड्रोन से भेजे गए हथियार और विस्फोटक किए बरामद

प्रेषित समय :11:43:33 AM / Fri, Feb 25th, 2022

नई दिल्‍ली. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है. दरअसल सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि लश्कर ए तैयबा, टीआरएफ जैसे पाकिस्तान आतंकी संगठन आईएसआईएस के इशारे पर ड्रोन के जरिए बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भेजने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक ये हथियार आरएस पुरा अरनिया इलाके में भेजे जाने वाले थे.

इसी जानकारी के आधार स्पेशल सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अरनिया इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और ड्रोन के जरिए गिराए गए हथियारों के तीन बक्से अरनिया के त्रेवा गांव से बरामद किए. जानकारी के मुताबिक ये तीनों बक्से ड्रोन के जरिए रात में गिराए गए थे.

सुरक्षाबलों द्वारा बरामद की गई चीजों में 3 डेटोनेटर, 3 रिमोट नियंत्रित आईईडी, 3 बोतलें विस्फोटक, 1 बंडल कॉर्डटेक्स वायर, 2 टाइमर आईईडी, 1पिस्टल, 2 मैगजीन, 6 ग्रेनेड और 70 राउंड शामिल हैं. बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए जाने के बाद माना जा रहा है आतंकी किसी बड़े हमले की योजना बना रहे थे.

इससे पहले डोडा जिले में भी सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का एक संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल , राष्ट्रीय रायफल्स और पुलिस के संयुक्त तलाश दल ने सजन-बजारनी गांव के निवासी आदिल इकबाल बट  को ठठरी में शनिवार को वाहनों की जांच के दौरान पकड़ा.

उन्होंने ये भी बताया कि संदिग्ध आतंकवादी के पास से एक पिस्तौल, दो मैगजीन और कुछ गोलियां बरामद की गईं थी. उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि इस समय पाकिस्तान से सक्रिय डोडा का आतंकवादी मोहम्मद अमीन उर्फ ‘मुजामिल’ उर्फ ‘हारून’ उर्फ ‘उमर’ गिरफ्तार किए गए बट का आका है. उन्होंने कहा कि पुलिस थाना ठठरी में कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है और आगे जांच की जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

NIA ने जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में 18 लोकेशन पर की छापेमारी, आतंकी हमलों से जुड़े मामले में हुई कार्रवाई

गृहमंत्री अमित शाह ने की समीक्षा बैठक, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और घुसपैठ पर हुई चर्चा

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

जम्मू एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए दो संदिग्ध, पुलिस कर रही तफ्तीश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, बारामूला से अल-बद्र के सात आतंकी गिरफ्तार

Leave a Reply