जम्मू-कश्मीर बोर्ड रिजल्ट में लड़िकयों का जलवा, 12वीं की हर स्ट्रीम में बनीं टॉपर

जम्मू-कश्मीर बोर्ड रिजल्ट में लड़िकयों का जलवा, 12वीं की हर स्ट्रीम में बनीं टॉपर

प्रेषित समय :18:54:22 PM / Thu, Feb 10th, 2022

नई दिल्ली. जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने जेकेबीओएसई 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. ये नतीजे कश्मीर डिवीजन के हैं. परिणाम घोषित होने के बाद ये सामने आया है कि सभी स्ट्रीम्स में लड़कियों ने टॉप किया है. यही नहीं लड़कियां ओवरऑल टॉपर भी बनी हैं. श्रीनगर के कश्मीर हार्वर्ड स्कूल की छात्रा अरुसा परवेज ने साइंस स्ट्रीम में टॉप करने के साथ-ही ओवरऑल टॉप भी किया है. उन्होंने 500 में से 499 नंबर पाकर टॉप किया है.

कश्मीर हार्वर्ड स्कूल की ही तंबिंदा जान ने कॉमर्स स्ट्रीम में 497 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है. होमासाइंस स्ट्रीम में साहिला नबी ने 495 अंकों के साथ टॉप किया है. गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी कोठीबाग की अदीबा मुजम्मिल ने आर्ट्स स्ट्रीम में 496 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है. कॉमर्स स्ट्रीम में पहले दस स्थानों को 33 छात्रों ने हासिल किया है. इसी तरह साइंस स्ट्री में पहले दस स्थान पर कुल 238 छात्र रहे. इन सभी ने 98 प्रतिशत से अधिक अंक पाए हैं.

कुल छात्र जिन्होंने परीक्षा दी उनकी संख्या थी 72,180. इनमें से 54,075 छात्र सफल घोषित किए गए. इनमें से भी 23,574 छात्रों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ परीक्षा पास की है. छात्र रिजल्ट देखने के लिए जेकेबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू कश्मीर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, टीआरएफ के दो आतंकी ढेर

जम्मू-काश्मीर में हादसे का शिकार हुआ जबलपुर का परिवार, रामबन में टेम्पो-ट्रेवलर पर गिरी चट्टान, एक की मौत, तीन गंभीर

बिलासपुर-भोपाल, जम्मू तवी-दुर्ग एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें 1-8 फरवरी तक रहेंगी रद्द

जम्मू-कश्मीर पुलिस में महिलाओं को मिलेगा 15% आरक्षण, उपराज्यपाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

पाकिस्तान ने अपनी पहली सुरक्षा नीति में कहा- जम्मू कश्मीर का अनसुलझा विवाद भारत-पाक संबंधों में बाधा

Leave a Reply