जंग के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों की होगी वतन वापसी, सरकार देगी किराया

जंग के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों की होगी वतन वापसी, सरकार देगी किराया

प्रेषित समय :15:27:10 PM / Fri, Feb 25th, 2022

नई दिल्‍ली. यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है. केंद्र सरकार ने यूक्रेन फ्लाइट्स भेजने का फैसला किया है. सरकार इसकी तैयारी कर रही है. युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी का खर्च भी भारत सरकार उठाएगी. सूत्रों के हवाले से कहा है कि भारत सरकार यूक्रेन में भारतीयों के लिए निकासी उड़ानों का आयोजन कर रही है. फंसे नागरिकों की इस निकासी के लिए पूरा खर्च भारत सरकार उठाएगी.

यह खबर ऐसे समय में आई है, जबकि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक दिन पहले ही बृहस्पतिवार को रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लॉवरोव और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से अलग अलग बातचीत की और इस बात पर जोर दिया कि यूक्रेन संकट के समाधान के लिये बातचीत और कूटनीति सबसे अच्छा रास्ता है.

रूस द्वारा यूक्रेन के खिलाफ युद्ध शुरू करने की व्यापक स्तर पर निंदा हुई है और इस संघर्ष के फैलने की आशंका व्यक्त की जा रही है. ऐसे में तनाव कम करने के वैश्विक प्रयासों में भारत सभी संबद्ध पक्षों के साथ सम्पर्क में है.

लॉवरोव के साथ बातचीत के दौरान जयशंकर ने रूसी विदेश मंत्री को बताया कि संकट के समाधान के लिये बातचीत और कूटनीति’ ही सर्वश्रेष्ठ रास्ता है. विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘यूक्रेन के घटनाक्रम को लेकर रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लॉवरोव से बात की. इस बात को रेखांकित किया कि बातचीत और कूटनीति सर्वश्रेष्ठ रास्ता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जंग की मार से कराह रहे यूक्रेन की मदद के लिए आगे आया संयुक्त राष्ट्र, देगा 2 करोड़ डॉलर

यूक्रेन के कई शहरों में घुसी रूसी सेना, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने वॉर रोकने को लेकर दिया बड़ा बयान

मध्य प्रदेश : विदिशा में यूक्रेन से छात्रा को वापस लाने के नाम पर मां से ठगे 42 हजार

यूक्रेन में भारतीयों के फंसे होने पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, कहा- नींद से जागें पीएम, बुलाएं सर्वदलीय बैठक

यूक्रेन की सीमा पर फंसे भारतीयों के लिए हंगरी, पोलैंड से पहुंची मदद, सरकार ने जारी किए नबंर

Leave a Reply