जंग की मार से कराह रहे यूक्रेन की मदद के लिए आगे आया संयुक्त राष्ट्र, देगा 2 करोड़ डॉलर

जंग की मार से कराह रहे यूक्रेन की मदद के लिए आगे आया संयुक्त राष्ट्र, देगा 2 करोड़ डॉलर

प्रेषित समय :12:39:59 PM / Fri, Feb 25th, 2022

नई दिल्‍ली. संयुक्त राष्ट्र ने रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के बाद युद्ध प्रभावित देश में विश्व निकाय के मानवीय अभियानों को तेज करने के लिए दो करोड़ डॉलर की मदद तत्काल देने की घोषणा की. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने गुरुवार को इस संबंध में घोषणा करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र और उसके मानवतावादी सहयोगी जरूरत के वक्त में यूक्रेन में लोगों के सहयोग के लिए मौजूद रहने को प्रतिबद्ध हैं. यह बात मायने नहीं रखती कि वे कौन हैं और कहां हैं

उन्होंने कहा, मरने वालों की संख्या बढ़ रही है, हम भय का, यूक्रेन के हर कोने में पीड़ा और आतंक का मंजर देख रहे हैं. जनता, निर्दोष जनता हमेशा भारी कीमत चुकाती है. संयुक्त राष्ट्र के मानवीय अभियानों के प्रमुख मार्टिन ग्रिफिथ्स ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के केंद्रीय आपातकालीन प्रतिक्रिया कोष से दो करोड़ डॉलर पूर्वी दोनेत्स्क और लुहान्स्क और देश के अन्य क्षेत्रों में आपात अभियानों को मदद पहुंचाएंगे और ‘‘संघर्ष से प्रभावित लोगों को स्वास्थ्य देखभाल, आश्रय, भोजन, पानी आदि मुहैया कराने में भी इससे मदद मिलेगी.

बता दें, यूक्रेन और रूस के युद्ध का आज दूसरा दिन है. अब तक यूक्रेन के 137 लोग मिसाइल और बम धमाकों में मारे गए हैं. रूस के भी कई विमान ध्वस्त हुए हैं.  युद्ध के दौरान यूक्रेन ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि उसने रूस के 800 सैनिकों, 7 विमान, 6 हेलीकॉप्टर और 130 बख्तरबंद गाड़ियों को तबाह कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ रूस भी यूक्रेन के 83 सैन्य ठिकाने तबाह करने का दावा कर रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्‍ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू! CM अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की सिफारिश

दिल्‍ली में बनी रहेगी ठंड, कोहरा और शीतलहर, उत्तर भारत में भी बदलाव नहीं

दिल्‍ली-एनसीआर को प्रदूषण से मिली राहत, रेड जोन से बाहर हुए सभी इलाके

दिल्‍ली में IGI स्टेडियम के पास ऑटोरिक्शा पर पलटा कंटेनर, 4 लोगों की मौत

पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्‍ली में रविवार को पारा 4.6 डिग्री तक गिरा; चूरू में तापमान -1 पहुंचा

Leave a Reply