एमपी के ग्वालियर में डॉक्टर की लापरवाही, जिंदा महिला को बताया मरा, पोस्टमॉर्टम के पहले पति ने हाथ पकड़ा और फिर यह हुआ

एमपी के ग्वालियर में डॉक्टर की लापरवाही, जिंदा महिला को बताया मरा, पोस्टमॉर्टम के पहले पति ने हाथ पकड़ा और फिर यह हुआ

प्रेषित समय :17:00:51 PM / Sat, Feb 26th, 2022

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य चिकित्सालय समूह में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां गंभीर हालात में इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर पहुंची महिला को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भी रवाना कर दिया. पोस्टमॉर्टम रूम में जाने से पहले जब पति ने आखिरी बार पत्नी का हाथ पकड़ा और नब्ज टटोली तो वह जिंदा निकली.

उसके बाद हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया. महिला को फिर ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. अब उसका यहां दोबारा इलाज किया जा रहा है. लापरवाही के सामने आने के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ ने एक्शन लिया है और जांच समिति गठित कर लापरवाह डॉक्टर पर कार्रवाई की बात कही है.

इस तरह हुई लापरवाही

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के महोबा निवासी जामवती सड़क हादसे का शिकार हो गई थीं. उनसे बाद परिजनों ने उन्हें झांसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. उनकी गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल रेफर कर दिया. यहां जामवंती को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कर दिया गया. डॉक्टरों ने उनकी जांच की और महिला को मृत घोषित कर दिया. जबकि, किसी भी मरीज की डेथ घोषित करने से पहले ईसीजी किया जाना भी जरूरी होता है. लेकिन, ड्यूटी डॉक्टर किशन और एनेस्थीसिया डॉ. इमरान ने महिला को मृत घोषित करते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

पति ने हाथ पकड़ा तो चल रही थी धड़कन

पोस्टमॉर्टम हाउस के गेट खुलने का इंतजार कर रहे  पति ने पत्नी के हाथ को आखिरी बार पकड़ा तो उसके होश उड़ गए. उसने पाया कि पत्नी की नब्ज चल रही है. उसने महिला के सीने पर हाथ रखा तो धड़कन भी चल रही थी. महिला सांस भी ले रही थी. पति तत्काल उसे ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचा, जहां उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया. परिजनों ने इस मामले में जांच की गुहार लगाई है, लिहाजा जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक ने भी एक्शन लिया है. अधीक्षक डॉ आरकेएस धाकड़ ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है. जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर लापरवाह डॉक्टर पर कार्रवाई की बात कही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी ग्वालियर में हवन, धुएं से बिफरी मधुमक्खी, हमले में तीन दर्जन लोग घायल

ग्वालियर में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुतले के साथ झुलसे सब इंस्पेक्टर, हालत गंभीर

एमपी के ग्वालियर में खुलेगा देश का पहला ड्रोन स्कूल, मार्च में होगी शुरूआत

एमपी में मौसम का बिगड़ा मिजाज, जबलपुर, रीवा, सागर, ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश का आरेंज अलर्ट जारी

एमपी में बिगड़़ा मौसम का मिजाज: ग्वालियर-चंबल में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में 9 घंटे डेढ़ इंच बारिश, 10 जनवरी के बाद लौटेगी तेज ठंड

Leave a Reply