एमपी में बिगड़़ा मौसम का मिजाज: ग्वालियर-चंबल में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में 9 घंटे डेढ़ इंच बारिश, 10 जनवरी के बाद लौटेगी तेज ठंड

एमपी में बिगड़़ा मौसम का मिजाज: ग्वालियर-चंबल में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में 9 घंटे डेढ़ इंच बारिश, 10 जनवरी के बाद लौटेगी तेज ठंड

प्रेषित समय :17:31:03 PM / Fri, Jan 7th, 2022

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार रात ढाई बजे शुरू हुई बारिश सुबह 11 बजे तक होती रही है. साढ़े नौ घंटे में डेढ़ इंच से ज्यादा बारिश हुई है. भोपाल में 48 घंटे तक कभी तेज तो कभी रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. इसके अलावा इंदौर, सागर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. ग्वालियर-चंबल संभाग, राजगढ़, विदिशा, आगर, शाजापुर जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है. करीब 30 किलो मीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. रायसेन, सीहोर, विदिशा और सागर में ओले भी गिर सकते हैं.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन दिन तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होगी. यह 12 जनवरी तक रहेगी. पाकिस्तान से आई नमी भरी हवाओं से दूसरा सिस्टम भी सक्रिय हो गया है. यह पहले से सक्रिय सिस्टम से स्ट्रांग है. इसी के कारण भोपाल समेत कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. इसका असर दो दिन तक ज्यादा रहेगा. इसके बाद यह कम होने लगेगा. प्रदेश में 10 जनवरी के बाद अच्छी ठंड पडऩे लगेगी. इस बार संक्रांति पर अच्छी ठंड रहेगी.

यहां हल्की बारिश

प्रदेश में अगले कुछ घंटे कई इलाकों में बारिश होगी. इसका ज्यादा असर इंदौर और भोपाल संभाग और आसपास के इलाकों में रहेगा. धार, बड़वानी, खरगोन, हरदा, खंडवा, शाजापुर, सीधी, दमोह और टीकमगढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

यहां लगातार बारिश हो रही

बीते चौबीस घंटों के दौरान रायसेन, होशंगाबाद, नरसिंहपुर और जबलपुर में गरज-चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ीं. शाजापुर और ग्वालियर में 1-1 इंच से ज्यादा पानी गिर गया. टीकमगढ़, नौगांव, खजुराहो, गुना, सतना और उज्जैन में पानी गिरा. इंदौर में दिन का तापमान सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम होकर 23 डिग्री सेल्सियस से कम हो गया. भोपाल में बादल छाने से दिन का पारा 4 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया. दिन के तापमान में सबसे ज्यादा गिरावट ग्वालियर में दर्ज की गई. यह सामान्य से 8 डिग्री गिरकर 14 डिग्री सेल्सियस तक आ गया.

8 जनवरी यहां बारिश की संभावना

खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, देवास, आगर, शाजापुर, ग्वालियर, चंबल, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

9 और 10 जनवरी यहां पानी गिरेगा

बैतूल, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, दमोह, बिलासपुर, रीवा और शहडोल संभागों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश सरकार ने ग्वालियर एयरपोर्ट पर क्रैश लैंडिंग करने वाले सीनियर पायलट को किया सस्पेंड

मध्यप्रदेश: कॉलेज में दाखिला लेने वाली बेटियों को मिलेंगे 25000 रु

मध्यप्रदेश में दशहरा पर विजय संकल्प ध्वज फहराएगी, हर बूथ पर लाड़ली के पैर पूजे जाएगें

घूमने के शौकीन हैं तो मध्यप्रदेश का सांची स्तूप देखने जरूर जाएं

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

Leave a Reply