BCCI को ऑस्ट्रेलिया का झटका, खिलाड़ियों के 6 अप्रैल तक आईपीएल में खेलने पर लगाई रोक

BCCI को ऑस्ट्रेलिया का झटका, खिलाड़ियों के 6 अप्रैल तक आईपीएल में खेलने पर लगाई रोक

प्रेषित समय :09:38:45 AM / Sun, Feb 27th, 2022

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट और लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. वनडे और टी20 सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर सहित 5 दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है. उन्हें आराम दिया गया है. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ी इंटरनेशनल सीरीज के दौरान आईपीएल 2022 में नहीं खेल सकेंगे. उन्हें बोर्ड की ओर से एनओसी सीरीज खत्म होने के बाद ही मिलेगी. एकमात्र टी20 मैच 5 अप्रैल को होना है. ऐसे में ये खिलाड़ी 6 अप्रैल से टी20 लीग में खेलने के लिए पात्र होंगे. ऐसे में वे लगभग 12 अप्रैल के बाद ही टी20 लीग में उतर सकेंगे, क्योंकि एक हफ्ता क्वारंटाइन में लगेगा.

डेविड वॉर्नर के अलावा ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड और मैथ्यू वेड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. ऐसे में ये खिलाड़ी 6 अप्रैल तक आईपीएल से दूर रहेंगे. हालांकि टिम डेविड, डेनियल सैम्स, रीले मेरेडिथ और नाथन कुल्टर नाइल को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है और ये पाकिस्तान दौरे के लिए भी नहीं चुने गए हैं. ऐसे में ये लीग की शुरुआत से खेलने के लिए उपलब्ध होंगे.

पाकिस्तान दौरे के लिए मार्कस स्टाेइनिस, मिचेल मार्श, सीन एबॉट, जेसन बेहेरनडोर्फ और नाथन एलिस को वनडे और टी20 टीम में जगह मिली है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को सीरीज के बाद क्वारंटाइन में रहना होगा. तभी ये आईपीएल में खेल सकेंगे. ऐसे में इन खिलाड़ियों को और समय लग सकता है. मालूम हो कि डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ रुपए में ऑक्शन में खरीदा था. वहीं मार्श पर टीम ने 6.50 करोड़ रुपए खर्च किए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बैंकॉक में ऑस्ट्रेलियाई दूतावास में महिलाओं के बाथरूम में मिले स्पाई कैम, फर्श पर मिला एसडी कार्ड, फिर हुआ भंडाफोड़

पाकिस्तान दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच जस्टिन लैंगर ने दिया इस्तीफा

आकाश में नाचती हुई दिखी बेहद डरावनी चीज, ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिक भी हैं हैरान

ऑस्ट्रेलियन ओपन : 42 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी खेलेगी फाइनल

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज तीसरी बार हुई रद्द

Leave a Reply