ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज तीसरी बार हुई रद्द

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज तीसरी बार हुई रद्द

प्रेषित समय :10:52:26 AM / Wed, Jan 19th, 2022

एशेज सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को बुधवार को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज और टी20 मैच को स्थगित कर दिया गया है. इसका कारण न्यूजीलैंड में क्वारंटीन नियम और सीमा पर नियंत्रण है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जानी थी. सीरीज की शुरुआत 30 जनवरी से होनी थी. दो और पांच फरवरी को सीरीज के बाकी दो मैच खेले जाने थे. इकलौता टी20 मैच आठ फरवरी को खेला जाना था.

ये लगातार तीसरी बार है जब इन दोनों टीमों की सीमित ओवरों की सीरीज स्थगित कोविड-19 के कारण कर दी गई है. इसका मतलब है कि गर्मियों में 44 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया कोई भी वनडे सीरीज नहीं खेलेगी.

नयूजीलैंड सरकार ने कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण अपने नियमों में बदलाव किए हैं और बाहर से आने वाले लोगों के लिए 10 दिन के सख्त क्वारंटीन का नियम लागू किया है. इसका मतलब है कि क्रिकेट न्यूजीलैंड अपने खिलाड़ियों को देश में सुरक्षित वापसी की गारंटी नहीं ले सकता. ये सीरीज न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर की इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले ऑस्ट्रेलिया में आखिरी सीरीज थी. इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड को नेदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज खेलनी है जो टेलर की आखिरी सीरीज होगी.

टी20 सीरीज का क्या होगा अंजाम?

ऑस्ट्रेलिया को 17 से 20 मार्च के बीच न्यूजीलैंड में तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है और अब देखना ये है कि क्या ये सीरीज अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक होती है या उसे भी टाला जाता है. न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा, “हम जानते हैं कि ओमिक्रॉन आ गया है और इसके कारण न्यूजीलैंड की सरकार ने बदलाव किए हैं. इसके बाद बाहर से आने वाले यात्रियों को 10 दिन के सख्त क्वारंटीन में रहना होगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टूर को बढ़ाने के प्रस्ताव पर बात की और इस पर भी चर्चा की कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम किस दिन वापस लौटेगी ताकि ऐसी तारीख पर बात बन सके जो सरकार के लिए भी सही हो. दुर्भाग्यवश, आज सुबह हमें ये बताया गया कि वह इस मामले में कोई निश्चित तारीख नहीं दे सक

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड का कमाल, बांग्लादेश को 3 दिन में हराया, 2 मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

Ashes Series: इंग्लैंड ने ड्रॉ करवाया चौथा टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच: साउथ अफ्रीका 229 पर ऑलआउट, शार्दूल ठाकुर ने लिए 7 विकेट, शमी को दो सफलता

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

Leave a Reply