मुंबई के दादर, माटुंगा सहित कुछ इलाकों में बिजली गुल, महाराष्ट्र सरकार ने दिए हाईलेवल जांच के आदेश

मुंबई के दादर, माटुंगा सहित कुछ इलाकों में बिजली गुल, महाराष्ट्र सरकार ने दिए हाईलेवल जांच के आदेश

प्रेषित समय :12:21:31 PM / Mon, Feb 28th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि रविवार सुबह मुंबई के कई हिस्सों में बिजली गुल होने के संबंध में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि दादर, माटुंगा, सायन समेत कई आवासीय क्षेत्रों के साथ वित्तीय राजधानी के कई इलाकों में सुबह एक घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रही. अधिकारियों ने बताया कि पूर्वाह्न 11 बजे से बिजली आपूर्ति बहाल होने लगी.

बिजली गुल होने के कारण पश्चिमी रेलवे लाइन पर चर्चगेट और अंधेरी स्टेशनों के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं भी ठप हो गईं. राउत ने एक बयान में कहा कि वह संबंधित अधिकारियों के साथ दिन भर लगातार संपर्क में थे जिसमें टाटा पावर के अधिकारी भी शामिल थे.

मंत्री ने कहा, मैंने अधिकारियों को बिजली आपूर्ति जल्द से जल्द बहाल करने के निर्देश दिए और चल रहे कार्यों का नियमित अंतराल पर जायजा भी लिया. बिजली आपूर्ति 70 मिनट में बहाल कर दी गई. सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है और एक उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दोषी पाए जाने वालों को दंडित किया जाएगा.

इससे पहले दिन में, अधिकारियों ने दिक्कत के लिए टाटा पावर से आपूर्ति बाधित होने को जिम्मेदार ठहराया था. मुंबई को बिजली की आपूर्ति करने वाले बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) ने कहा कि मुलुंड से ट्रॉम्बे तक 220 केवी ट्रांसमिशन लाइन ट्रिप हो गई थी जिसके परिणामस्वरूप उसके उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल रही थी. मुंबई और इसके उपनगरीय नगरों में बिजली विरले ही गुल होती है क्योंकि बिजली ग्रिड को 24 घंटे आपूर्ति के लिए बनाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अंधेरी और चर्चगेट रेल लाइन के बीच बिजली सप्‍लाई कटी, मुंबई लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित

यूक्रेन से लौटे 219 भारतीय नागरिक, मुंबई में उतरा विशेष प्लेन, सरकार का जताया आभार

भारतीयों के साथ रोमानिया से मुंबई के लिए रवाना हुई पहली उड़ान, भारत सरकार कर रही निगरानी

मुंबई में 2 मार्च से खुलेंगे प्री-प्राइमरी से 12वीं तक के स्कूल, BMC ने जारी की नई SOP

शिवसेना नेता यशवंत जाधव के घर पर ईडी का तलाशी अभियान शुरू, मुंबई में छापेमारी

Leave a Reply