शिवसेना नेता यशवंत जाधव के घर पर ईडी का तलाशी अभियान शुरू, मुंबई में छापेमारी

शिवसेना नेता यशवंत जाधव के घर पर ईडी का तलाशी अभियान शुरू, मुंबई में छापेमारी

प्रेषित समय :10:49:51 AM / Fri, Feb 25th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार करने के दो दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को शिवसेना के नेता यशवंत जाधव के खिलाफ तलाशी अभियान की शुरुआत कर दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम शुक्रवार की सुबह मुंबई स्थित शिवसेना नेता यशवंत जाधव के घर पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चला रही है.

बताते चलें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ ताल्लुकात को लेकर पिछले बुधवार को महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है. निदेशालय की ओर से नवाब मलिक पर यह आरोप लगाया गया है कि नवाब मलिक ने दाऊद इब्राहिम के इशारे पर मुंबई में हसीना पारकर की जमीन को कौड़ियों के भाव खरीदा है.

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर कार्रवाई करने के दो दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय ने अब शुक्रवार को महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के प्रमुख घटक दल शिवसेना के नेता यशवंत जाधव के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दिया है. निदेशालय की इस कार्रवाई के बाद अब एनसीपी के बाद महाविकास अघाड़ी के दूसरे घटक दल शिवसेना के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है. मीडिया की रिपोर्ट में यह बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने आगामी मुंबई नगर निगम चुनावों के मद्देनजर स्थायी समिति के अध्यक्ष और शिवसेना के नगरसेवक यशवंत जाधव के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है.

बता दें कि नवाब मलिक की गिरफ्तारी से पहले महाराष्ट्र के राजनीतिक गठबंधन महाविकास अघाड़ी के प्रमुख घटक दलों में शामिल एनसीपी को पिछले साल वर्ष 2021 में उस समय जोरदार झटका लगा था, जब मुकेश अंबानी घर एंटीलिया के सामने विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो बरामद की गई थी. इस मामले में अवैध तरीके से उगाही के आरोप में एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार, बोले- मैं डरने वाला नहीं

महाराष्ट्र सरकार को बॉम्बे HC की फटकार, कहा- सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पढ़ा किसी ने

महाराष्ट्र के वाशिम में भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत और 9 घायल

महाराष्ट्र: BJP विधायक श्वेता महाले समेत 35 अन्य के खिलाफ कोविड नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज

Leave a Reply