जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में पुल‍िस के हत्‍थे चढ़ा आतंकी, AK-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में पुल‍िस के हत्‍थे चढ़ा आतंकी, AK-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद

प्रेषित समय :13:37:06 PM / Tue, Mar 1st, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर के संतनगर इलाके से एक आतंकवादी को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस को उसके पास से एके-47 राइफल और 10 मैगजीन मिली हैं, साथ ही गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. इस समय आगे की जांच चल रही है. जम्मू कश्मीर पुलि‍स ने रव‍िवार को ही लश्‍कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को अरेस्‍ट किया था. पकड़े गए आतंकवादी के साथ पुल‍िस ने हथियार भी बरामद किए थे. जानकारी के मुताबिक, पुल‍िस ने अनंतनाग के पास एक नाके पर कुछ संद‍िग्‍ध गत‍िव‍िध‍ि देखी और सचेत जवानों ने आतंकवादी को पकड़ा. उसकी पहचान शोप‍ियां शाह‍िर ठोकर के तौर पर हुई. यह आतंकी लश्‍कर संगठन का श्रेणीयुक्‍त आतंकी है.

इसके अलावा एक द‍िन पहले बटमालू इलाके में आतंकवादियों ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक पुलिस निरीक्षक को गोली मार दी थी, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए.पुलिस इंस्पेक्टर शेख फिरदौस स्थानीय मस्जिद में नमाज अदा कर लौट रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उन पर गोली चला दी. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया, बाटामालू के पुलिस इंस्पेक्टर शेख फिरदौस पर आतंकियों ने उस वक्त फायरिंग कर दी जब वह नमाज अदा कर मस्जिद से लौट रहे थे. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

आतंकियों द्वारा पुल‍िस पर हमले आए द‍िन होते रहते हैं. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हरि सिंह हाई स्ट्रीट क्षेत्र में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका था, जिससे चार लोग घायल हो गए थे. घायल होने वालों में एक पुलिसकर्मी और दो महिलाएं शामिल थी. आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों के एक दल पर ग्रेनेड फेंका, लेकिन ग्रेनेड सड़क किनारे फट गया. घायलों में मोहम्मद शफी, उसकी पत्नी तनवीरा, एक अन्य महिला अस्मत और पुलिस निरीक्षक तनवीर हुसैन शामिल थे.

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. 23 फरवरी को भी सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले में लश्कर-ए-तैयबा का दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने एक संयुक्‍त अभियान में शोपियां जिले में लश्‍कर के दो आतंकियों को पकड़ा है. इन आतंकवादियों के पास से एक AK 47 रायफल, एक मैग्‍जीन और गोला बारूद बरामद किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू और कश्मीर पुलिस में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में भारी बर्फबारी के दौरान लापता हुए 6 लोग, तलाश जारी

अमरनाथ यात्रा पूरी होने के बाद जम्मू-कश्मीर में हो सकते हैं चुनाव

NIA ने जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में 18 लोकेशन पर की छापेमारी, आतंकी हमलों से जुड़े मामले में हुई कार्रवाई

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

Leave a Reply