हर हाल में आज ही कीव छोड़ दें भारतीय, यूक्रेन पर रूसी हमलों के बीच इंडियन एंबेसी की एडवाइजरी

हर हाल में आज ही कीव छोड़ दें भारतीय, यूक्रेन पर रूसी हमलों के बीच इंडियन एंबेसी की एडवाइजरी

प्रेषित समय :12:43:47 PM / Tue, Mar 1st, 2022

नई दिल्ली. रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में रूस लगातार आक्रमक हो रहा है. कल रात से ही यूक्रेन की राजधानी कीव पर मिसाइल दागे जा रहे हैं. खतरे को देखते हुए भारतीय दूतावास ने सभी भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में सभी भारतीयों को आज ही कीव खाली करने के निर्देश दिए गए हैं. उनसे कहा गया है जिसे जो साधन मिले, वो लेकर कीव खाली कर दे. बता दें कि कीव में रूसी सैनिक सोमवार रात से ही लगातार बम और मिसाइल से हमला कर रहे हैं. कीव पर कब्जे के लिए रूस काफी आक्रमक हो गया है. लगातार होते हमलों से खतरा बढ़ गया है. यही वजह है कि भारतीय दूतावास ने आनन-फानन में एडवाइजरी जारी की है.

भारतीय दूतावास ने अपनी एडवाइजरी में कहा, ‘कीव में भारतीयों के लिए सलाह.. छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों को आज तत्काल प्रभाव से कीव छोड़ने की सलाह दी जाती है. पहले से उपलब्ध ट्रेनों के माध्यम से या किसी अन्य उपलब्ध माध्यम से.

बता दें कि बढ़ते खतरे और कुछ भारतीयों पर यूक्रेनी पुलिस द्वारा मारपीट की घटना सामने आने के बाद रूस ने भी एक एडवाइजरी भारतीय स्टूडेंट्स के लिए जारी की थी. इसमें कहा गया था कि जो भारतीय यूक्रेन में फंसे हैं, वो रूसी सैनिक से संपर्क करें. रूसी सैनिक उन्हें हर संभव मदद पहुंचाएगी और सुरक्षित यूक्रेन से बाहर निकलने में मदद करेगी. रूस की ओर से जारी एडवाइजरी में और भी बातें बताई गईं हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन के मिलिट्री बेस पर रूसी सेना ने किया बड़ा हमला, 70 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों की मौत

युद्ध में लातविया की एंट्री: रूस से लड़ने यूक्रेन जा सकते हैं इस देश के लोग, संसद में प्रस्ताव पारित

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए रूस ने जारी की एडवाइजरी, हर तरह से सुरक्षा करने का वादा

यूक्रेन से दिल्ली पहुंची जबलपुर की छात्रा, एक मार्च को अपने घर पहुंचेगी

भारत, यूक्रेन को मानवीय सहायता देगा, सरकार की छात्रों से की अपील, सीधे बॉर्डर की तरफ ना जाएं

Leave a Reply