रूस-यूक्रेन युद्ध का असर : सोना और चांदी के रेट में जोरदार उछाल, इतना पहुंच गया भाव

रूस-यूक्रेन युद्ध का असर : सोना और चांदी के रेट में जोरदार उछाल, इतना पहुंच गया भाव

प्रेषित समय :18:40:02 PM / Wed, Mar 2nd, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना और चांदी की कीमतों में जोरदार उछाल आया. सोने की कीमत 1,202 रुपये उछलकर 51,889 प्रति दस ग्राम हो गयी. बहुमूल्य धातु की अंतरराष्ट्रीय कीमत में मंगलवार रात की तेजी के साथ रुपये के मूल्य में गिरावट के बीच सोने के दाम में मजबूती आयी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह कहा.

इससे पिछले कारोबारी सत्र के दौरान सोना 50,687 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी की कीमत भी 2,148 रुपये की तेजी के साथ 67,956 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई. पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 65,808 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

रुपये का मूल्य

पूर्वी यूरोप में तनाव बढऩे के बीच बुधवार को अंतरबैंक विदेशीमुद्रा विनिमय बाजार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये का मूल्य 49 पैसे घटकर 75.82 रुपये प्रति डॉलर रह गया. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना मामूली गिरावट के साथ 1,943 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया जबकि चांदी 25.18 पर लगभग अपरिवर्तित रही.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, बुधवार को न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज कॉमेक्स में सोने की हाजिर कीमत मामूली गिरावट के साथ 1,943 डॉलर प्रति औंस रही. इस गिररावट का कारण डॉलर का मजबूत होना और अमेरिकी बांड प्रतिफल का बढऩा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूस अब डॉलर, पाउंड और यूरो का नहीं कर सकेगा कारोबार, अमेरिका ने लगाया बैन

यूपी के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को लेकर बड़ी खबर, आयकर विभाग का 25 ठिकानों पर छापा

ट्रकों की हड़ताल ने रोका कनाडा-अमेरिका के बीच कारोबार, ऑन्टैरियो में आपातकाल

Leave a Reply