यूक्रेन में बिल्डिंग की छतों और सड़कों पर रहस्यमयी संकेतों से दहशत

यूक्रेन में बिल्डिंग की छतों और सड़कों पर रहस्यमयी संकेतों से दहशत

प्रेषित समय :08:46:21 AM / Wed, Mar 2nd, 2022

कीएव. रूस के हमले तबाह हो रहे यूक्रेन में इन दिनों एक रहस्यमयी सिंबल की चर्चा जोरों पर है. सोशल मीडिया पर यूक्रेन के लोग एक-दूसरे को आगाह कर रहे हैं कि ऐसे सिंबल वहां तबाही ला सकते हैं. यूक्रेन की राजधानी कीएव के लोकल गवर्नमेंट ने सोशल मीडिया पर लोगों को चेतावनी दी है कि वो इन सिंबल्स से सावधान रहें.

असल में इन दिनों कीव में बिल्डिंग्स की छतों और सड़कों पर क्रॉस का एक निशान बना हुआ पाया जा रहा है. डेली स्टार की खबर के मुताबिक माना जा रहा है कि ऐसे निशान रूस को समर्थन देने वाले गद्दारों ने बनाए हैं ताकि रूसी मिसाइल सीधे इन बिल्डिंग्स को और मार्गों को निशाना बना सकें. सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियोज और चेतावनी भरे संदेश खूब चल रहे हैं. ट्विटर पर जारी एक वीडियो में बिल्डिंग की छत पर गैस पाइप के ऊपर लाल रंग का क्रॉस बना दिख रहा है.

कीएव की लोकल सरकार ने सोशल मीडिया पर लोगों से अपील की है कि वो हाई राइज़ बिल्डिंग की छतों पर चेक करें कि क्या ऐसे निशान वहां भी बनाए गए हैं. एक और संदेश में कहा गया है कि लकड़ी पर ऐसे टैग या तो पेंट कर के बनाए गए होंगे या रिफ्लेक्शन वाले टेप से. लोगों से अपील की गई है कि ऐसे सिंबल्स को किसी तरह कवर कर दें. या तो इन्हें धूल वगैरह से ढक दें या फिर किसी तरह मिटा दें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन में भारतीय छात्र की बमबारी से मौत; दोस्तों ने कहा- रूसी सेना ने गोली मारी

रोमानिया से एक और विमान पहुंचा दिल्ली, यूक्रेन में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया

यूक्रेन में गोलीबारी के दौरान एक भारतीय छात्र की मौत: विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

एयरफोर्स के C-17 एयरक्राफ्ट से निकाले जाएंगे यूक्रेन में फंसे भारतीय, पीएम मोदी की बड़ी पहल

हर हाल में आज ही कीव छोड़ दें भारतीय, यूक्रेन पर रूसी हमलों के बीच इंडियन एंबेसी की एडवाइजरी

Leave a Reply