अनूपपुर: पिकअप सवार से लूटपाट करने के 8 आरोपी गिरफ्तार, तीन अब भी फरार

अनूपपुर: पिकअप सवार से लूटपाट करने के 8 आरोपी गिरफ्तार, तीन अब भी फरार

प्रेषित समय :17:51:48 PM / Thu, Mar 3rd, 2022

अनूपपुर. राजेंद्रग्राम थाना क्षेत्र में पिकअप वाहन व सामान लूटने के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. बिलासपुर जिले के निवासी विक्रम यादव ने थाने में शिकायत की गई थी कि वह बिलासपुर से वाहन सीजी 22 एम 1597 को भाड़े पर चलाता है. 28 फरवरी को वह बिलासपुर से सामान लेकर रीवा जा रहा था, तभी रात्रि 8:30 बजे पीछा कर रही बोलेरो वाहन क्रमांक एमपी 18 टी 2945 ने विनायक पेट्रोल पंप धरहर के पास अपना वाहन मेरी पिकअप के सामने लगा दिया. 4 वाहनों से 11 लोग भी उतर कर नीचे आ गए और उनके द्वारा चाकू, तलवार लेकर मेरे साथ लूटपाट की गई. पिकअप का सामान भी अपने साथ लाए वाहन में लोड करके ले गए. वे मेरा वाहन भी छुड़ा ले गए. फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 395, 397, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया.

लूट की घटना के बाद पुलिस ने अपनी जांच प्रारंभ की जिसके बाद वाहन क्रमांक के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई जिसके बाद टीम का गठन करते हुए पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया. 2 मार्च को पुलिस ने बद्री प्रसाद मेहरा, पुष्पेंद्र खांडे, लाला प्रसाद, शोकहरण चंद्रवंशी, सम्हर लाल महरा, पाल बाबू मेरा, इंद्रपाल महरा, मंगल प्रसाद मेहरा, राजेश चौधरी को गिरफ्तार करते हुए आरोपियों के कब्जे से लूट में प्रयुक्त की गई चार वाहन को भी जब्त किया है. लूटी गई पिकअप को भी सामान के साथ बरामद कर लिया है. इस मामले में तीन आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस तलाश में जुटी हुई है. गिरफ्तार आसेपितो को 3 मार्च को न्‍यायालय में प्रस्‍तुत किया गया.

इस संबंध में पुष्पराजगढ़ में चर्चा का दौर गर्म है, उड़ीसा से राजेंद्र नगर के रास्ते गांजे की खेप दूसरे राज्यों तक जाती है. जिसे गांजा तस्करी से ही जोड़ कर देखा जा रहा है. इसके संबंध में बताया गया कि यह गिरोह गांजे की गाड़ियों की सूचना मिलने पर उन्हें रोककर उनसे रुपयों की वसूली करते थे. इस बार भी उन्हें इस वाहन को लेकर यही आशंका थी जिसके बाद उनके द्वारा यह लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अनूपपुर अभिषेक राजन ने बताया कि लूट के मामले में 8 आरोपियों सहित वारदात में प्रयुक्त वाहनों को भी जब्त किया गया है. गांजा तस्करी के वाहनों की लूट की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अनूपपुर: यूक्रेन में फंसे कोतमा के छात्र का वीडियो आया सामने, परिजन लगा रहे मदद की गुहार

एमपी: अनूपपुर के खाड़ा में 30 वर्षीय युवक की निर्मम हत्या

व्यवसायिक कार्यदक्षता संवर्धन कार्यशाला में बोले अनूपपुर एसपी- अभियोजन आपराधिक न्याय प्रशासन की रीढ़ है

Leave a Reply