अनूपपुर: यूक्रेन में फंसे कोतमा के छात्र का वीडियो आया सामने, परिजन लगा रहे मदद की गुहार

अनूपपुर: यूक्रेन में फंसे कोतमा के छात्र का वीडियो आया सामने, परिजन लगा रहे मदद की गुहार

प्रेषित समय :11:12:29 AM / Sun, Feb 27th, 2022

अनूपपुर. रूस के हमले के बाद से यूक्रेन में तबाही का मंजर दिखाना शुरु हो गया है. यूक्रेन के जयफरुजिया शहर में जिले के कोतमा नगर के आजाद चौक निवासी हिमांशु सराफ वहां फंस गया है. हिमांशु यूक्रेन के जयफरुजिया शहर में रह कर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है. हिमांशु अपने परिजनों से वीडियो कॉल के जरिए बात कर मदद की गुहार लगा रहा है.

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के कोतमा आजाद चौक निवासी लालाराम सराफ के बड़े पुत्र हिमांशु सराफ जो एमबीबीएस की पढ़ाई करने के उद्देश्य से यूक्रेन गया था. यूक्रेन और रूस के बीच छिड़े युद्ध में हिमांशु की सुरक्षा को लेकर हिमांशु के माता पिता चिंतित है. हिमांशु की मां मीना सोनी का कहना है कि बच्चा वापस आ जाए सरकार से ऐसी उम्मीद है. हिमांशु के पिता लाला सोनी का कहना के बेटे से बात हुई है, हम चाहते हैं कि हमारे बेटे सहित सभी बच्चे वापस घर आ जाए. हिमांशु के चाचा शरद सोनी ने प्रधानमंत्री से बेटे को वापस लाने की गुहार लगाई है.

2020 में सेंट जोसेफ में 12 वीं बायो से उत्तीर्ण हिमांशु सराफ कोरोनाकाल में 2 साल घर पर ही रहे. बच्चे की इच्छा थी है कि वो एमबीबीएस की पढ़ाई कर मां-बाप का सहारा बने और शहर का नाम रोशन करे. बेटे की महत्वाकांशी सोच को माता-पिता की सहमति मिली. पिता ने 8 लाख रुपए की जमा पूंजी से वीजा पासपोर्ट, होस्टल कॉलेज खर्च मिलाकर पढ़ाई खर्च के लिए 8 लाख रुपए बेटे के भविष्य बनाने खर्च किए. हिमांशु दिसम्बर 2021 में ही यूक्रेन गया था.   

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

व्यवसायिक कार्यदक्षता संवर्धन कार्यशाला में बोले अनूपपुर एसपी- अभियोजन आपराधिक न्याय प्रशासन की रीढ़ है

एमपी: अनूपपुर में 15 हजार हेक्टेयर सिंचाई व्यवस्था में 2 मध्यम और 8 लघु सिंचाई योजना प्रस्तावित

अनूपपुर: कलेक्टर न्यायालय का फैसला, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में अनियमितता पर समिति प्रबंधक और विक्रेता भेजा जेल

श्रंगेरी शारदा पीठाधिपति श्री श्री शंकर भारती महास्वामी का होगा आगमन, अमरकंटक एवं अनूपपुर में होगा व्याख्यान

अनूपपुर में बारिश में भीगी हजारों क्विंटल धान, बोरियों से निकला अंकुरण

Leave a Reply