व्यवसायिक कार्यदक्षता संवर्धन कार्यशाला में बोले अनूपपुर एसपी- अभियोजन आपराधिक न्याय प्रशासन की रीढ़ है

व्यवसायिक कार्यदक्षता संवर्धन कार्यशाला में बोले अनूपपुर एसपी- अभियोजन आपराधिक न्याय प्रशासन की रीढ़ है

प्रेषित समय :09:31:14 AM / Mon, Feb 21st, 2022

अनूपपुर. संचालक, महानिदेशक लोक अभियोजन संचालनालय मप्र अन्वेष मंगलम के निर्देशन में कलेक्ट्रेट कार्यालय के सोन सभागार में रविवार को अभियोजन अधिकारियों, विवेचकों, कोर्ट मोहर्रिरों की एक दिवसीय व्यवसायिक कौशल संवर्धन कार्यशाला के आयोजन में सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण भू-भास्कर यादव एवं विशेष न्यायाधीश पॉक्सो भूपेन्द्र नकवाल, अपर कलेक्टर सरोधन सिंह की उपस्थित में संपन्न हुई. कार्यशाला में मुख्य आतिथ्य के रूप में पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन एवं एसडीओपी अनूपपुर कीर्ति बघेल शामिल रही. कार्यशाला का शुभारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया.

कार्यशाला में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियोजन आपराधिक न्याय प्रणाली की रीढ है, अभियोजन एवं पुलिस की विवेचना की त्रुटियों का लाभ आरोपितों को नही मिलना चाहिए. विशेष न्यायाधीश पॉक्सो ने पॉक्सो एक्ट में आयु के निर्धारण एवं पीड़िता की पहचान की गोपनीयता सुरक्षित रखने के विषय पर जानकारी एवं विवेचना में सुधार के संबंध में तथ्य बताये. विशिष्ट अतिथि भू-भास्कार यादव ने पीडित प्रतिकर योजना एवं साक्षी सुरक्षा योजना के बारे में विस्तार से कार्यशाला में व्याख्यान दिये. कार्यशाला में पूछे गयें प्रश्नों व समस्याओं का अतिथि से समाधान किया.

कार्यशाला में आयोजन उपसंचालक एवं जिला अभियोजन अधिकारी रामनरेश गिरि, हेमंत अग्रवाल, राजगौरव तिवारी, शशि धुर्वे, राकेश कुमार पाण्डे्य, नारेन्द्रदास महरा, विशाल खरे सहित पॉक्सो, गंभीर अपराधों में उप निरीक्षक स्तर के विवेचना अधिकारी,चालान मुंशी एवं कोर्ट मोहर्रिर उपस्थित रहे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सिंगरौली में शादी से तीन दिन पहले युवती को किडनैप कर किया रेप, BJP नेता और उनके साले पर केस दर्ज

केन्द्र सरकार ने देश के 20 डीआरटी में नियुक्त किये जज, जबलपुर डीआरटी में एमपी-छग के मामलों की होती है सुनवाई

एमपी के सिवनी में भीमगढ़ बांध की दायीं मुख्य नहर फूटी, पानी में डूबे सैकड़ों एकड़ खेत, तबाह हो गई फसल

एमपी में पुलिसवाले से शादी करने घोड़ी चढ़ी दुल्हन, मंडप तक किया जमकर डांस

एमपी के बिजली उत्पादन इकाइयों में कोयले की भारी तंगी, प्रोडक्शन में गिरावट दर्ज

Leave a Reply