एलआईसी ने IPO लाने से पहले रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस के सुनील अग्रवाल को नियुक्त किया CFO

एलआईसी ने IPO लाने से पहले रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस के सुनील अग्रवाल को नियुक्त किया CFO

प्रेषित समय :18:31:58 PM / Thu, Mar 3rd, 2022

नई दिल्ली.  देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी ने शेयर बाजार में लिस्टिंग से पहले सुनील अग्रवाल को एलआईसी का मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया है. इससे पहले सुनील अग्रवाल रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस के 12 सालों तक सीएफओ पद पर बने हुए थे. उससे पहले वे आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के साथ 5 सालों तक काम कर चुके हैं.  

सुनील अग्रवाल की नियुक्ति से पहले, शुभांगी संजय सोमन एलआईसी में  फाइनैंस और अकाउंटिंग में (एफएंडए) के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद पर तैनात थीं. एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद को सीएफओ में बदल दिया गया है क्योंकि अब एलआईसी स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग होने की तैयारी कर रहा है. एलआईसी ने पिछले साल सितंबर में सीएफओ पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. एलआईसी ने एक सार्वजनिक नोटिस में कहा था कि सीएफओ का पद तीन साल के कार्यकाल के साथ या संबंधित व्यक्ति के 63 वर्ष की आयु तक पहुंचने तक कॉट्रैक्ट पर रहेगा.  इसके अलावा, पद के लिए पारिश्रमिक 75 लाख रुपये  प्रति वर्ष होगा.

यूक्रेन में रूस द्वारा की गई सैन्य कार्रवाई के बाद वैश्विक स्तर पर तनाव के कारण एलआईसी का आईपीओ सवालों के घेरे में आ गया है. रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बाद शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव को देखते हुए एलआईसी के आईपीओ के टाइमलाईन को एक्सटेंड किया जा सकता है. एलआईसी आईपीओ का साइज 66,000 करोड़ रुपये से बड़ा हो सकता है. एलआईसी ने सेबी के पास ड्रॉफ्ट पेपर दाखिल कर दिया है और माना जा रहा है मार्च के पहले हफ्ते में ही एलआईसी को आईपीओ लाने की बाजार के रेग्युलेटर से मंजूरी भी मिल जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली एयरपोर्ट पर 10 मार्च तक खुलेंगी शराब की दुकानें, 24 घंटे होगी बिक्री

ससुराल के घर पर पत्नी का कितना हक, दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाया महत्वपूर्ण फैसला

जबलपुर की तम्बाखू गोदाम में दिल्ली से आई टीम ने छापा मारा, 9 लाख की नकली तम्बाखू बरामद

Leave a Reply