दिल्ली एयरपोर्ट पर 10 मार्च तक खुलेंगी शराब की दुकानें, 24 घंटे होगी बिक्री

दिल्ली एयरपोर्ट पर 10 मार्च तक खुलेंगी शराब की दुकानें, 24 घंटे होगी बिक्री

प्रेषित समय :11:22:18 AM / Thu, Mar 3rd, 2022

नई दिल्ली. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जल्द ही शराब की बिक्री हो सकेगी. आबकारी विभाग की ओर से एयरपोर्ट पर शराब की दुकान खोलने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि भौतिक सत्यापन के बाद दो दुकानों को लाइसेंस भी जारी कर दिया गया है. इनका संचालन 10 मार्च तक शुरू हो जाएगा. शेष दुकानों को भी होली से पहले खोलने की दिशा में काम चल रहा है. इसके लिए भी भौतिक सत्यापन का काम चल रहा है, जिसके इसी सप्ताह में पूरा होने की संभावना है.

राजधानी में बीते वर्ष 17 नवंबर को नई आबकारी नीति लागू की गई थी. उसके बाद से शराब की बिक्री पूरी तरह से निजी हाथों में चली गई. नई नीति में व्यवस्था दी गई थी कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 घंटे शराब की बिक्री होगी. इसके पीछे मकसद शराब की बिक्री को बढ़ाना था. सरकार का मानना था कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 घंटे यात्रियों का आवागमन होता है, जिसके चलते वहां शराब की बिक्री भी 24 घंटे हो सकती है.

इससे राजस्व वसूली को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी. लेकिन नई नीति लागू हुई तो कई सारी दिक्कतें सामने आ गईं. जगह मिलने में हुई परेशानी के बीच सरकार ने आबकारी विभाग को निर्देश दिया कि वह दुकानें खोलने की दिशा में स्थानीय जिला प्रशासन की मदद ले और वेंडर के साथ समन्वय बैठाकर काम करे. बताया जा रहा है कि तकनीकी दिक्कतों को दूर करने के बाद शराब की दुकानों को जल्द से जल्द खोलने की कोशिश की जा रही है. पहले चरण में दो दुकानें खुलेंगी. उसके बाद छह नई दुकानें खोली जाएगी, जिनको लेकर काम चल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर की तम्बाखू गोदाम में दिल्ली से आई टीम ने छापा मारा, 9 लाख की नकली तम्बाखू बरामद

मौसम विभाग की भविष्यवाणी: दिल्ली में इस साल जबर्दस्त गर्मी होने की संभावना

रोमानिया से एक और विमान पहुंचा दिल्ली, यूक्रेन में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया

दिल्ली में आज से शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

यूक्रेन से दिल्ली पहुंची जबलपुर की छात्रा, एक मार्च को अपने घर पहुंचेगी

Leave a Reply