रूस के विदेश मंत्री ने बताया कब तक चलेगा यूक्रेन के खिलाफ युद्ध? परमाणु हमले का भी किया जिक्र

रूस के विदेश मंत्री ने बताया कब तक चलेगा यूक्रेन के खिलाफ युद्ध? परमाणु हमले का भी किया जिक्र

प्रेषित समय :17:26:47 PM / Thu, Mar 3rd, 2022

मास्को. रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि मॉस्को अंत तक यूक्रेन में अपने सैन्य अभियान को जारी रखेगा. लावरोव ने कहा कि उनका मानना है कि कुछ विदेशी नेता रूस के खिलाफ युद्ध की तैयारी कर रहे थे.

लावरोव ने यह भी कहा कि रूस का परमाणु युद्ध को लेकर कोई विचार नहीं है. उन्होंने कहा कि पश्चिमी जनता पर दबाव डालने के लिए परमाणु-युद्ध की कहानी गढ़ी गई है. विदेश मंत्री ने कहा, मैं यह बताना चाहूंगा कि परमाणु युद्ध का विचार रूसियों के सिर में नहीं, पश्चिमी राजनेताओं के सिर में है और लगातार घूम रहा है. लावरोव ने कहा, इसलिए मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम किसी भी तरह के उकसावे पर अपना संतुलन नहीं बिगाड़ने देंगे.

इससे पहले रविवार को, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पश्चिम पर अपने देश के खिलाफ अनफ्रेंडली कदम उठाने का आरोप लगाते हुए रूस के परमाणु बलों को हाई अलर्ट पर रखने का आदेश दिया. बता दें मॉस्को में परमाणु हथियारों का दुनिया का सबसे बड़ा शस्त्रागार और बैलिस्टिक मिसाइलों का एक बड़ा जखीरा है जो देश के प्रतिरोध बलों की रीढ़ हैं.

रूस द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण करने के एक सप्ताह बाद, राज्य टेलीविजन के साथ एक इंटरव्यू में अपनी टिप्पणी का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं देते हुए,  उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने, जो कि यहूदी हैं, पर एक ऐसे समाज की अध्यक्षता करने का आरोप लगाया जहां नाज़ीवाद फल-फूल रहा है.

रूस के विदेश मंत्री रर्गेई लावरोव ने कहा है कि रूस समानता के आधार और एक-दूसरे के हितों को ध्यान में रखते हुए बातचीत के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि रूस के अनुरोध न्यूनतम हैं और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपनी स्टैंड पर लगातार बने हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार बजट : किसानों को मुफ्त में मिलेगा बीज, हर जिले में मॉडल हाई स्कूल, विश्वविद्यालयों में 18,899 सीटें बढ़ेंगी

यूक्रेन में जंग के बीच बोले बाइडेन- पुतिन ने दो ही विकल्प छोड़े, तीसरा विश्वयुद्ध या रूस पर आर्थिक बैन

आत्मविश्वास ने तुलसी को बनाया आत्मनिर्भर, महिलाओं के लिए मिसाल बनी

Leave a Reply