रूस के हमले में यूक्रेन के 2 फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत, 400 खिलाड़ियों का पता नहीं

रूस के हमले में यूक्रेन के 2 फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत, 400 खिलाड़ियों का पता नहीं

प्रेषित समय :09:17:21 AM / Fri, Mar 4th, 2022

नियोन. प्रोफेशनल फुटबॉल खिलाड़ियों की संस्था फिफप्रो के महासचिव योनास बेयर होफमैन ने खुलासा किया कि यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले में देश के दो फुटबॉल खिलाड़ी मारे गए. कथित तौर पर 21 साल के विताली सेपिलो और 25 साल के दमित्रो मार्टिनेको ने युद्ध में अपनी जान गंवाई और वे युद्ध में जाने गंवाने वाले पहले फुटबॉल खिलाड़ी हैं. फिफप्रो ने बयान में कहा, ‘हमारी संवेदनाएं इस युद्ध में कथित तौर पर जान गंवाने वाले पहले फुटबॉलरों यूक्रेन के युवा फुटबॉल खिलाड़ियों विताली सेपिलो और दमित्रो मार्टिनेको के परिवार, मित्रों और टीम के साथियों के साथ हैं.’

बेयर होफमैन ने कहा कि खिलाड़ियों के समूह यूक्रेन से पड़ोसी देशों पोलैंड और रोमानिया में जाने में सफल रहे, लेकिन उन्हें पूर्वी यूरोप के इस देश में पंजीकृत 400 विदेशी फुटबॉल खिलाड़ी कहां है, इसकी जानकारी नहीं है. इस बीच यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने गुरुवार को बेलारूस की सभी टीम पर इंटरनेशनल फुटबॉल मैच की मेजबानी करने से रोक लगा दी, जबकि यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले से जुड़ने के लिए देश को यूरोपीय प्रतियोगिताओं से बाहर भी किया जा सकता है.

बेलारूस पर इंटरनेशनल इवेंट में बैन का खतरा मंडरा रहा है. फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा  और यूएफा  सोमवार को रूस को इंटरनेशनल इवेंट्स से प्रतिबंधित कर चुके हैं. बेलारूस को 7 अप्रैल को घरेलू सरजमीं पर खेलना था. आइसलैंड को 2023 महिला वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग ग्रुप चरण मुकाबले के लिए बेलारूस के बोरिसोव जाना था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेलारूस पोलैंड बॉर्डर पर रूस-यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की हो रही है बैठक, मॉस्को ने शांति बहाल होने की जताई उम्मीद

रूस के विदेश मंत्री ने बताया कब तक चलेगा यूक्रेन के खिलाफ युद्ध? परमाणु हमले का भी किया जिक्र

भारतीयों को बंधक बनाने के रूस के दावे को भारत ने किया खारिज, यूक्रेन के लिए कही ये बात

रूस-यूक्रेन मुद्दे पर हुई विदेश मंत्रालय की सलाहकार समिति की बैठक, राहुल गांधी समेत 9 सांसद रहे मौजूद

Leave a Reply