महाराष्ट्र : पीएम मोदी ने किया पुणे मेट्रो का उद्घाटन, खुद टिकट खरीदकर की यात्रा, छात्रों ने की बात

महाराष्ट्र : पीएम मोदी ने किया पुणे मेट्रो का उद्घाटन, खुद टिकट खरीदकर की यात्रा, छात्रों ने की बात

प्रेषित समय :19:35:26 PM / Sun, Mar 6th, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया है. पीएम मोदी ने इस दौरान पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने मेट्रो में दाखिल होने से पहले मेट्रो का टिकट खुद खरीदा. इसके बाद वे अंदर गए. मेट्रो यात्रा के दौरान पीएम मोदी के साथ छात्रों को बात करने का मौका मिला. पीएम मोदी ने मेट्रो में पुणे के गरवारे कॉलेज से आनंद नगर तक की यात्रा की.

पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो के कुल 32.2 किलोमीटर मेट्रो रेल परियोजना के 12 किलोमीटर खंड का उद्घाटन किया. इसके बाद वे मेट्रो रेल में सवार हुए. इस दौरान उन्होंने मेट्रो में बैठे बच्चों से बातचीत की. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 11 बजे पुणे महानगरपालिका (पीएमसी) परिसर में 1850 किलोग्राम गनमेटल से बनी 9.5 फुट ऊंची छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया.

मुला-मुथा नदी परियोजना की आधारशिला

पीएम मोदी ने मुला-मुथा नदी परियोजनाओं के कायाकल्प और प्रदूषण उपशमन की भी आधारशिला रखी. 1080 करोड़ रुपये की लागत से मुला-मुथा नदी के नौ किलोमीटर खंड का कायाकल्प किया जाएगा. इसके तहत नदी किनारे संरक्षण, इंटरसेप्टर, सीवेज नेटवर्क, सार्वजनिक सुविधाएं, नौका विहार गतिविधि आदि जैसे कार्य शामिल होंगे. इस परियोजना को वन सिटी वन ऑपरेटर की अवधारणा पर लागू किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: किसान परिवार में फिर से जन्म नहीं लेना चाहता, मरने से पहले VIDEO में बोला शख्स

छात्रों की मदद के लिए सीधे यूक्रेन की यूनिवर्सिटी से डील करना चाहती है महाराष्ट्र सरकार, पर फंसा है ये पेंच

महाराष्ट्र सरकार को झटका, SC ने स्थानीय निकायों में OBC कोटा की सिफारिश करने वाली पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को किया खारिज

Leave a Reply