प्राइवेट मेडिकल कॉलेज की आधी सीटों पर लगेगी सरकारी कॉलेज जितनी फीस, केंद्र सरकार का बड़ा निर्णय

प्राइवेट मेडिकल कॉलेज की आधी सीटों पर लगेगी सरकारी कॉलेज जितनी फीस, केंद्र सरकार का बड़ा निर्णय

प्रेषित समय :17:14:32 PM / Mon, Mar 7th, 2022

नई दिल्ली. सोमवार को केद्र सरकार ने मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को बड़ी राहत दी है. अब प्राइवेट मेडिकल कॉलेज की 50 प्रतिशत सीटों पर सरकारी कॉलेज के बराबर ही फीस लगेगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बात का ऐलान किया. सरकार के इस फैसले के बाद देश में मेडिकल के लाखों छात्रों और पैरेंट्स को एक बड़ी राहत और खुशी मिली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ट्वीट करके कहा कि कुछ दिन पहले सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया जिसका बड़ा लाभ गरीब और मध्यम वर्ग के बच्चों को मिलेगा. हमने तय किया है कि प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर सरकारी मेडिकल कॉलेज के बराबर ही फीस लगेगी. पीएम मोदी ने इसका ऐलान जनऔषधि दिवस के मौक पर किया.

पिछले कई महीनों से मेडिकल की फीस को लेकर हो हल्ला मचा हुआ था. पैरेंट्स और छात्र लगातार मेडिकल कॉलेज की फीस को कम करने की मांग में जुटे हुए थे. ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि सरकार इस बारे में कोई बड़ा कदम उठा सकती है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार भविष्य को ध्यान में रखते हुए हेल्थ सेक्टर को मजबूत बनाने के लिए कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक पूरे देश में सिर्फ एक एम्स था लेकिन सरकार के मजबूत इरादों के वजह से आज 22 एम्स हैं.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने जनऔषधि केंद्र की भी जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि जन औषधि केंद्र हमारे शरीर को औषधि देते हैं और इन इनमें ऐसी औषधि भी हैं जो हमारे मन की चिंताओं को भी कम करती हैं. पीएम ने कहा कि पहले जब लोगों के हाथ में दवा की पर्ची आती थी तो लोगों के मन में डर रहता था कि कितना पैसा खर्च हो जाएगा लेकिन आज वो चिंता भी पूरी तरह से गायब हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हुआ हमला, आप ने लगाया बीजेपी पर हमला कराने का आरोप

जबलपुर की शांतिबाई का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेगे सम्मान

शराब की बोतल पर फिलहाल नहीं लिखी जाएगी स्वास्थ्य चेतावनी, दिल्ली HC का नोटिस जारी करने से इनकार

Leave a Reply